मोहम्मद सिराज को आया सटोरिया का फोन, टीम के अंदर मांगी जानकारी, जानिए आगे क्या हुआ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1659259

मोहम्मद सिराज को आया सटोरिया का फोन, टीम के अंदर मांगी जानकारी, जानिए आगे क्या हुआ

Gambling: आईपीएल के बीच पड़ी खबर आई है कि मोहम्मद सिराज को किसी अनजान शख्स का फोन आया और उसने टीम के अंदर जानकारी मंगा. क्योंकि वो बहुत पैसा हार चुका था. हालांकि मोहम्मद सिराज ने इसकी जानकारी BCCI की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाइ (एसीयू)  को दे दी. 

मोहम्मद सिराज को आया सटोरिया का फोन, टीम के अंदर मांगी जानकारी, जानिए आगे क्या हुआ

Mohammed Siraj: आईपीएल 2023 जोरदार तरीके से चल रहा है. हर मैच में फैंस को खूब लुत्फ आ रहा है और पैसा वसूल मुकाबले हो रहे हैं. आईपीएल पर देशभर में खूब सट्टा भी लगता है. ना सिर्फ आईपीएल बल्कि आम सीरीज के दौरान भी खूब सट्टेबाजी होती है. हालांकि इसको रोकने के लिए कई तरह के नियम भी बनाए जाते हैं लेकिन फिर भी इसका रोकना मुश्किल हो जाता है. हाल ही में एक बड़ी खबर आई है कि एक सट्टा लगाने वाले व्यक्ति ने भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज मोहम्मद सिराज को फोन कर कुछ पर्सनल जानकारी मांगी है. 

जानकारी के मुताबिक तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाइ (एसीयू) को जानकारी दी है कि एक नामालूम शख्स ने इस साल फरवरी में आस्ट्रेलिया टीम के दौरे से पहले टीम की अंदरूनी जानकारी पाने के लिये उनसे राब्ता किया था. आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये खेलने वाले सिराज ने बीसीसीआई की एसीयू को इसकी जानकारी दी थी.

बोर्ड के एक जराए ने बताया,"जिसने सिराज से संपर्क किया वह एक ड्राइवर था. वह मैचों पर सट्टा लगाने का आदी हैदराबाद का एक ड्राइवर था. उसने काफी पैसा गंवा दिया था इसलिये उसने अंदरूनी जानकारी के लिये सिराज से राब्ता किया." उन्होंने कहा,"सिराज ने तुरंत इसकी जानकारी विभाग को दी. उस व्यक्ति को आंध्र प्रदेश पुलिस ने पकड़ लिया गया है और विस्तार से जानकारी का इंतजार है."

याद रहे कि बीसीसीआई ने 2013 के स्पॉट फिक्सिंग मामले के बाद एसीयू नेटवर्क में विस्तार किया था. अब हर आईपीएल टीम का अपना एसीयू अफसर है जो टीम होटल में ही ठहरता है और सारी गतिविधियों पर नजर रखता है. इसके अलावा खिलाड़ियों के लिये एसीयू वर्कशॉप अनिवार्य है.

बता दें कि मोहम्मद सिराज भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार किए जाते हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी सिराज का अब तक का साल शानदार रहा है. उन्होंने इस साल भारत के लिए आठ वनडे मैचों में अब तक 13.21 की औसत और 4.61 की इकॉनमी रेट से 19 विकेट लिए हैं. इसके अलावा वो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ खेल रहे हैं अपनी बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत टीम को विकेट दिला रहे हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news