पाकिस्तान क्रिकेट में नहीं थम रहा बवाल, न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज के बीच एकसाथ 3 दिग्गजों ने दिया इस्तीफा
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट में नहीं थम रहा बवाल, न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज के बीच एकसाथ 3 दिग्गजों ने दिया इस्तीफा

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बीच तीन दिग्गजों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

 

 पाकिस्तान क्रिकेट में नहीं थम रहा बवाल, न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज के बीच एकसाथ 3 दिग्गजों ने दिया इस्तीफा

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से बवाल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से कप्तान बाबर आजम और मुख्य चनकर्त्ता समेत कई लोगों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, इसके बाद भी टीम लगातार निराशजनक प्रदर्शन कर रही है. शान मसूद की अगुआई में पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से हारने के बाद अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. लेकिन यहां भी टीम 0-4 से पीछे चल रही है. इस तरह के प्रदर्शन के बीच अब खबर आई है कि टीम के तीन विदेशी कोच ने अपने पद से रिजाइन दे दिया है. इसकी पुष्टि पीसीबी ने की है. 

पाकिस्तान टीम में कार्यरत विदेशी कोच मिकी आर्थर, एंड्रयू पुटिक और ग्रांट ब्राडबर्न नेशनल टीम और बोर्ड के साथ अपने-अपने पदों से रिजाइन दे दिया. बता दें कि इससे पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बॉलर और पाक टीम के बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्केल ने इस्तीफा दे दिया था. 

दरअसल,  वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन के बाद टीम और बोर्ड मैनेजमेंट की जमकर आलोचना हुई थी. इसके बाद से ही बोर्ड और टीम में बदलाव का दौर शुरू हो गया था. हालांकि, पीसीबी ने तीनों विदेशी कोच के पोर्टफोलियो में बदलाव करके उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जिम्मेदारी सौंपी थी.

बता दें कि इन तीनों के कोच के साथ बॉलिंग कोच के तौर पर मॉर्नी मोर्कल भी भारत में वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तानी टीम के साथ मौजूद थे. मेगा टूर्नामेंट में पाकिस्तान टीम नॉकआउट फेज में भी नहीं पहुंच सकी थी. इसके बाद पीसीबी चीफ जका अशरफ ने सभी को नेशनल क्रिकेट एकेडमी भेज दिया. लेकिन तीनों ने वहां जाने से इनकार कर दिया और छुट्टी लेकर स्वदेश लौट गए. जबकि, मोर्कल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. 

 रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन तीनों कोच से बातचीत की थी. इस दौरान बोर्ड ने तीनों को खुद ही इस्तीफा देने के लिए कहा था. ऐसा बोर्ड ने इसलिए कहा था क्योंकि कॉन्ट्रैक्ट के तहत अगर पीसीबी उन्हें बर्खास्त करता तो छह महीने का सैलरी देना पड़ता. 

Trending news