पीसीबी ने पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज को दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया मुख्य चयनकर्ता
Advertisement

पीसीबी ने पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज को दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया मुख्य चयनकर्ता

PCB Chief Selector  Wahab Riaz: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज को मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है. रियाज की नियुक्ति इंजमाम-उल-हक की जगह पर हुई है. इंजमाम ने 30 अक्टूबर को राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

पीसीबी ने पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज को दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया मुख्य चयनकर्ता

Chief Selector  Wahab Riaz: ICC वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान का खराब प्रदर्शन सबसे ज्यादा सुर्खियों में रही. बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने में भी असफल रही. इससे पहले 14 नवंबर को पीसीबी ने पूरी चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था. जबकि टूर्नामेंट के बीच में ही  30 अक्टूबर को राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष पद  से इंजमाम-उल-हक ने इस्तीफा दे दिया था. अब पीसीबी ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज को मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है. 

 38 साल के रियाज की पहली जिम्मेदारी आस्ट्रेलिया के टेस्ट दौरे और न्यूजीलैंड में टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम चुनने की होगी. शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान टीम  14 दिसंबर से 7 जनवरी तक आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलेगी. जबकि इसके बाद 12 से 21 जनवरी तक न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है.

 पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और रियाज के बीच मशविरा होने के बाद कुछ दिनों में दूसरे सहयोगी चयनकर्ताओं के ऐलान होने की उम्मीद है. तेज गेंदबाज रियाज साल 2020 के बाद से पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेले हैं, लेकिन वहां होने वाले लीग ( पाकिस्तान सुपर लीग ) में एक्टिव हैं. जबकि वह पिछले साल घरेलू मैच के लिस्ट ए मुकाबलों में भी खेले थे. रियाज ने पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट, 91 वनडे और 36 टी20 इंटरनेशनल मैचों में प्रतिनिधित्व किया है. तेज गेंदबाज को देश के लिए लगातार तीन वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने 35 विकेट भी चटकाए हैं.

15 नवंबर को बाबर आजम ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद बोर्ड ने टेस्ट के लिए शान मसूद को कप्तान नियुक्त किया. जबकि टी20 फॉर्मेट की कप्तानी के लिए तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को जिम्मेदारी मिली. वहीं टीम के डायरेक्टर पद के लिए पूर्व स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को नियुक्त किया. 

 

Trending news