T20 World Cup 2024: जीत के बाद राहुल द्रविड़ के मुरीद हुए पीएम मोदी, खूब की तारीफ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2314759

T20 World Cup 2024: जीत के बाद राहुल द्रविड़ के मुरीद हुए पीएम मोदी, खूब की तारीफ

PM Modi on Rahul Dravid: 29 जून को भारत ने बारबाडोस में एडेन मार्कराम की दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया. पीएम मोदी ने द्रविड़ के शानदार कोचिंग कार्यकाल की तारीफ की.

T20 World Cup 2024: जीत के बाद राहुल द्रविड़ के मुरीद हुए पीएम मोदी, खूब की तारीफ

PM Modi on Rahul Dravid: पीएम नरेंद्र मोदी ने टी20 विश्व कप 2024 में ऐतिहासिक जीत के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ और भारतीय क्रिकेट टीम को हार्दिक बधाई दी है. 29 जून को भारत ने बारबाडोस में एडेन मार्कराम की दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया. पीएम मोदी ने द्रविड़ के शानदार कोचिंग कार्यकाल की तारीफ की और टीम की सफलता में उनके महत्वपूर्ण योगदान का जिक्र किया है. 

पीएम ने द्रविड़ की अटूट लगन, रणनीतिक अंतर्दृष्टि और प्रतिभा को निखारने की क्षमता की सराहना की, जिसने भारतीय क्रिकेट टीम को बदल दिया है. पीएम मोदी ने द्रविड़ के योगदान के लिए आभार व्यक्त किया और क्रिकेट प्रेमियों की पीढ़ियों को उनके जरिए दी गई प्रेरणा को स्वीकार किया.

पीएम मोदी ने की तारीफ
पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, “राहुल द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट की सफलता को आकार दिया है. उनकी अटूट लगन, रणनीतिक अंतर्दृष्टि और सही प्रतिभा को निखारने ने टीम को बदल दिया है. भारत उनके योगदान और पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए उनका आभारी है. हमें उन्हें विश्व कप उठाते हुए देखकर खुशी हो रही है. उन्हें बधाई देते हुए खुशी हो रही है.” 

राहुल द्रविड़ ने किया था ये ऐलान
2021 से भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रहे द्रविड़ ने ऐलान किया था कि 2024 टी20 वर्ल्ड कप भारतीय टीम के साथ उनका आखिरी काम होगा. यह जीत कोच के लिए एक उपयुक्त विदाई है, जिन्होंने टीम को कई उपलब्धियाँ दिलाई हैं, जिसमें टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुँचना और वनडे विश्व कप 2023 और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 में उपविजेता बनना शामिल है.

विराट कोहली ने खेली तूफानी पारी
जहाँ तक मैच की बात है, विराट कोहली के 59 गेंदों पर 76 रन बनाने के बाद भारत ने बोर्ड पर 7 विकेट पर 176 रन का अच्छा स्कोर बनाया. अक्षर पटेल ने भी शानदार प्रदर्शन किया, हालाँकि वह अर्धशतक से चूक गए, लेकिन बाद में हार्दिक पांड्या के आखिरी ओवर में संयम बरता और भारत अच्छी स्थिति में आ गई. 

Trending news