राहुल द्रविड़ की जगह यह दिग्गज संभालेगा भारतीय टीम की जिम्मेदारी, जिसका दुनियाभर में बजता था डंका
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1315397

राहुल द्रविड़ की जगह यह दिग्गज संभालेगा भारतीय टीम की जिम्मेदारी, जिसका दुनियाभर में बजता था डंका

Asia Cup 2022: बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि फिलहाल राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में सहायक कोच पारस म्हाम्ब्रे टीम इंडिया के प्रभारी होंगे लेकिन एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण दुबई में टीम में शामिल होंगे या नहीं, इस पर फैसला मंगलवार को बाद में लिया जाएगा.

राहुल द्रविड़ की जगह यह दिग्गज संभालेगा भारतीय टीम की जिम्मेदारी, जिसका दुनियाभर में बजता था डंका

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम के दुबई रवाना होने से पहले ही उन्हें एक बड़ा झटका लग चुका है. टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में वे अब तुरंत यूएई के लिए रवाना नहीं हो पाएंगे, जो भारतीय टीम के करोड़ों क्रिकेट फैंस के लिए बेहद चिंता का विषय है. अब राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से औपचारिक पुष्टि मिलने तक का इंतजार होगा, जिसके बाद ही वे दुबई जाकर मुख्य कोच की कमान संभालेंगे. 

द्रविड़ को आज मंगलवार, 23 अगस्त को बेंगलुरु से दुबई के लिए रवाना होना था, लेकिन उनके कोविड पॉजिटिव पाए जाने के कारण वे आज दुबई के लिए रवाना नहीं हो पाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि फिलहाल राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में सहायक कोच पारस म्हाम्ब्रे टीम इंडिया के प्रभारी होंगे लेकिन एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण दुबई में टीम में शामिल होंगे या नहीं, इस पर फैसला मंगलवार को बाद में लिया जाएगा.

उन्होंने कहा, 'हमने फिलहाल इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया है कि वीवीएस हरारे से दुबई जाएंगे या नहीं. इसको लेकर जो भी फैसला लिया जाएगा, उसके मुताबिक ही कॉल की जाएगी और जरूरत पड़ने पर वह टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, तब तक पारस म्हाम्ब्रे ही टीम के प्रभारी रहेंगे.' 

कामरान अकमल बोले,"....पाकिस्तान को हार से कोई नहीं बचा सकता", जानिए ऐसा क्यों बोला ये दिग्गज?

बता दें कि टीम के सदस्यों को अपने-अपने शहरों से आज दुबई के लिए रवाना होना है. हालांकि, कुछ खिलाड़ी पहले ही दुबई जा चुके हैं और कुछ सीधे हरारे से डॉरेक्ट दुबई पहुंचेंगे और टीम के साथ शामिल होंगे. एशिया कप 2022 टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को खेलेगा.

एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), के एल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और अवेश खान.

Trending news