Virat and Mandhana: विराट और मंधाना का है गहरा कनेक्शन, दोनों ने किया है ये कमाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1571084

Virat and Mandhana: विराट और मंधाना का है गहरा कनेक्शन, दोनों ने किया है ये कमाल

Virat Kohli Smriti Mandhana: वुमेन प्रीमियर लीग और इंडियन प्रीमियर लीग जल्द ही शुरू होने वाले हैं. ऐसे में RCB ने स्मृति मंधाना को सबसे महंगे दामों में खरीद लिया है. RCB ने विराट कोहली को भी महंगे दामों में खरीदा है. दोनों में काफी समानताएं हैं.

Virat and Mandhana: विराट और मंधाना का है गहरा कनेक्शन, दोनों ने किया है ये कमाल

Virat Kohli Smirti Mandhana: वुमेन प्रीमियर लीग (WPL) के पहले सीजन के लिए सोमवार को बोली लगी. इस ऑक्शन में 87 खिलाड़ियों की सफल बोलियां लगीं. इसमें तकरीबन 30 विदेशी खिलाड़ी  हैं. ऑक्शन में भारतीय खिलाड़ी स्मृति मंधाना सबसे महंगी खिलाड़ी रहीं. स्मृति मंधाना को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) ने 3.4 करोड़ में खरीदा है.

विराट और मंधाना में हैं समानताएं

RCB ने स्मृति मंधाना को खरीद कर साल 2008 के IPL ऑक्शन की याद ताजा कर दी है. इस ऑक्शन में RCB ने विराट कोहली को खरीदा था. हालांकि विराट कोहली और स्मृति मंधाना में कई समानताएं हैं. देखें एक नजर में.

विराट और मंधाना को RCB ने खरीदा

साल 2008 में मलेशिया में हुए अंडर-19  विश्व कप जीतने के बाद विराट कोहली को RCB ने खरीदा था. हालांकि इस वक्त तक विराट ने सीनियर लेवल का खेल नहीं खेला था. लेकिन उनके अच्छे खेल से RCB प्रभावित था. 
स्मृति मंधाना पहले से ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं. वह दुनिया की सबसे अच्छी बल्लेबजों में से एक हैं. वह भारत के लिए 193 मुकाबले खेल चुकी हैं. उनके नाम 6000 रन हैं. ऐसे में RCB को मंधाना से काफी उम्मीदें हैं.

यह भी पढ़ें: Smriti Mandhana बनी ऑक्शन में बिकने वाली पहली खिलाड़ी; बोली सुन खुशी से झूमीं 

महंगे दामों में बिके खिलाड़ी

विराट कोहली को RCB ने सबसे पहले 30,000 अमेरिकी डॉलर में खरीदा था. इसी तरह RCB ने स्मृति मंधाना को भी 3.4 रुपये की बड़ी रकम के साथ खरीदा है. वह इस सीजन की सबसे महंगी खिलाड़ी हैं. विराट कोहली के लिए RCB काफी बेचैन थी. उसी तरह से RCB ने मंधाना को हासिल करने के लिए हर मुम्किन कोशिश की.

दोनों की जर्सी का नंबर 18

बड़ी बात यह है कि विराट कोहली और स्मृति मंधाना की जर्सी का नंबर एक है. दोनों की जर्सी का नंबर 18-18 है. दोनों ने अपनी-अपनी जर्सी में शानदार प्रदर्शन है. इस सीज में विराट के साथ स्मृति भी 18 नंबर की जर्सी में कमाल दिखाएंगी.

खिताब पर होंगी RCB की नगाहें

वुमेन प्रीमियर लीग के पहले सीजन में RCB खिताब पर कब्जा करना चाहेगी. उम्मीद की जा रही है कि स्मृति मंधाना को टीम की कमान सौंपी जाए. WPL के बाद IPL आयोजित होगा.

Zee Salaam Live TV:

Trending news