कैप्टन रोहित शर्मा ने रिंकू सिंह की जमकर तारीफ की, कही ये बड़ी बात
Advertisement

कैप्टन रोहित शर्मा ने रिंकू सिंह की जमकर तारीफ की, कही ये बड़ी बात

IND vs AFG: एक हाई-स्कोरिंग मैच होने के बावजूद यह मुकाबला टाई रहा. फैंस के बीच मैच का रोमांच तब और बढ़ गया, जब पहला सुपर ओवर भी 16-16 के स्कोर पर टाई रहा, लेकिन दूसरे सुपर ओवर में रोहित शर्मा और रवि बिश्नोई ने भारत की जीत पक्की की.

कैप्टन रोहित शर्मा ने रिंकू सिंह की जमकर तारीफ की, कही ये बड़ी बात

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी T-20 मैच में दो सुपर ओवर के बाद मिली रोमांचक जीत से भारतीय क्रिकेट फैंस खुश हैं. वहीं भारत के कैप्टन रोहित शर्मा ने मध्यक्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि जब भी इस खिलाड़ी को मौका मिलता है वह अपनी छाप छोड़ता है.

17 जनवरी की रात एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रोहित 69 गेंदों पर नाबाद 121 रन की मदद से पांच T-20 शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए. भारत ने 212/4 का स्कोर बनाया. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने रिंकू के साथ 5वें विकेट के लिए 190 रन की साझेदारी की, जो 39 गेंदों पर 69 रन बनाकर नाबाद रहे. यह T-20 में 5वें विकेट के लिए टीम इंडिया की सबसे बड़ी साझेदारी बन गई, जिसने विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के जरिए बनाए गए 113 रन के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

रोहित शर्मा ने क्या कहा?
टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा ने कहा, "साझेदारी होनी महत्वपूर्ण थी. मैं लगातार रिंकू से बात करता रहा. हम बड़े मैचों में खुद को ऐसी हालातों में पा सकते हैं, जहां हम 4 विकेट पर 30 रन पर हों. दबाव के साथ रहना एक अच्छी हालात थी, यह महत्वपूर्ण था. हमें क्रीज पर रहने और लंबी बल्लेबाजी करने की जरूरत थी. हालांकि, गहरी बल्लेबाजी करनी थी लेकिन हमें इंटेंट को भी ध्यान में रखना था.''

रिंकू शर्मा की जमकर तारीफ
उन्होंने आगे कहा, "पिछली कुछ सिरीज में रिंकू ने दिखाया कि वह क्या कर सकता है. वह निडर है, खुद को शांत रखता है, अपने गेम प्लान के बारे में बहुत स्पष्ट है और अपनी ताकत को अच्छी तरह से जानता है. वह परिपक्व हो रहा है और जब भी उसे मौका मिल रहा है वह हर बार अपनी छाप छोड़ता है."

रोहित ने कहा, "भारत के लिए पिछली 10 पारियों में उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. हम ऐसा कोई चाहते थे जो स्पष्ट मानसिकता के साथ लास्ट छोर पर बल्लेबाजी कर सके. आपने देखा कि उन्होंने आईपीएल में कितना अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने इसे यहां भी आगे बढ़ाया है."

रवि बिश्नोई ने जीत की पक्की
हालांकि, एक हाई-स्कोरिंग मैच होने के बावजूद यह मुकाबला टाई रहा. फैंस के बीच मैच का रोमांच तब और बढ़ गया, जब पहला सुपर ओवर भी 16-16 के स्कोर पर टाई रहा, लेकिन दूसरे सुपर ओवर में रोहित शर्मा और रवि बिश्नोई ने भारत की जीत पक्की की. टीम इंडिया की 3-0 की जीत में 124 रन बनाने और दो विकेट लेने के लिए शिवम दुबे को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान ने इस सीरीज के कुछ रोमांचक पहलुओं को देखने का फैसला किया, जिसमें डबल सुपर ओवर का हिस्सा बनना भी शामिल है.

Trending news