ICC T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने किया टीम का ऐलान, अगले महीने होगा शुरू
Advertisement

ICC T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने किया टीम का ऐलान, अगले महीने होगा शुरू

ICC T20 World Cup 2022: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप (ICC T20 World Cup 2022) के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. साथ ही 3 खिलाड़ियों को रिजर्व भी रखा है. 

File PHOTO

ICC T20 World Cup 2022: इसी साल होने वाले आईसीसी के टी-20 वर्ल्ड के लिए भी टीमों का ऐलान होना शुरू हो गया है. सबसे पहले साउथ अफ्रीका ने टीम का ऐलान किया है. साउथ अफ्रीका ने ICC T20 World Cup के लिए अपनी 15 मेंबरी टीम का ऐलान कर दिया है. साथ ही तीन खिलाड़ियों को रिजर्व भी रखा है. अफ्रीकी टीम की कप्तानी टेम्बा बावुमा के हाथों में है. बता दें कि ICC T20 World Cup का आगाज़ 15 अक्टूबर 2022 से होगा, जिसके 45 मुकाबले खेले जाएंगे. 

South Africa Team for ICC T20 World Cup:
टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीजा हैंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, लुंगी एनगिडी,एनरिक नॉर्त्या, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, रिली रोसो, तबरेज शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स.
रिजर्व प्लेयर: जॉर्न फॉर्टुइन, मार्को जानसेन और एंडिले फेहलुकवायो

यह भी देखिए:
Avesh Khan: Asia Cup से बाहर होंगे आवेश खान? इस गेंदबाज को मिलेगा मौका!

टी-20 वर्ल्डकप कब शुरू होगा?
ICC T20 World Cup 2022 का आगाज़ 15 अक्टूबर से होगा. इसमें पहला मुकाबला श्रीलंका और नामीबिया के दरमियान देखने को मिलेगा. वहीं भारत पाकिस्तान का मुकाबला 23 अक्टूबर को खेला जाएगा. टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल की बात करें तो 13 नवंबर 2022 को इसका फाइनल होगा. 

वर्ल्डकप से पहले भारत के खिलाफ सीरीज
वर्ल्डकप का आगाज़ अक्टूबर के मध्य में होगा लेकिन उससे पहले दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सीरीज होगी. एशिया कप 2022 के बाद इसी महीने सितंबर के आखिर में भारत और अफ्रीका के बीच सीरीज होनी है. इस दौरान दोनों टीमें 3 टी-20 और 3 वनडे मैच खेलेंगी. इस सीरीज के लिए अभी टीम का ऐलान नहीं किया गया है.

Trending news