Asia Cup 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं गई टीम इंडिया तो फिर कहां होगा टूर्नामेंट? पढ़ें
Advertisement

Asia Cup 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं गई टीम इंडिया तो फिर कहां होगा टूर्नामेंट? पढ़ें

Team India: इस बार एशिया कप पाकिस्तान में होने जा रहा है. इसको लेकर विवाद जारी है. जय शाह बोल चुके हैं कि टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. जिसके बाद अब एसीसी की मीटिंग हो रही है. जिसमें पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी और बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह मौजूद हैं.

Asia Cup 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं गई टीम इंडिया तो फिर कहां होगा टूर्नामेंट? पढ़ें

Team India: भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की आपात बैठक के लिए बहरीन में हैं. पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी के इशारे पर उन्हें पाकिस्तान के एशिया कप मेजबानी अधिकार के मामले में फैसला करने के लिए बुलाया गया है. इंसाइट स्पोर्ट्स की माने तो इस बार सितंबर में इशिया कप पाकिस्तान में होने की संभावना कम ही है.

जय शाह ने किया साफ

आपको बता दें इस मीटिंग में बीसीसीआई सेक्रेटरी ने साफ किया है कि बीसीसीआई का रुख बदलने वाला नहीं है. टीम इंडिया एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान के लिए रवाना नहीं होगी. बीसीसीआई सू्त्रों कहा- बीसीसीआई का रुख नहीं बदलेगा. हम पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगे क्योंकि हमें सरकार से कोई हरी झंडी नहीं मिली है.

अगर पाकिस्तान में नहीं होगा तो कहां होगा?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार- यदि ऐसा होता भी है, तो टूर्नामेंट को या तो यूएई में शिफ्ट कर दिया जाएगा, जिसमें पीसीबी मेजबानी के अधिकार को बरकरार रखेगा या श्रीलंका दूसरा विकल्प हो सकता है. यह भी समझा जाता है कि हाल ही में पेशावर में हुए बम विस्फोटों ने पाकिस्तान में क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित करने को लेकर सुरक्षा संबंधी चिंताओं को फिर से बढ़ा दिया है.

आपको बता दें इस बार एशिया कप पाकिस्तान में होने वाला है. हालही में बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने कहा था कि भारत पाकिस्तान में जाकर एशिया कप नहीं खेलेगा. जिसके बाद उस वक्त के पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) के चेयरमैन रमीज राजा ने कहा था कि अगर ऐसा होता है तो पाकिस्तान वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाएगा. बहरहाल अब उनकी जगह नजम हैं और उन्होंने मेजबानी के लिए एशिया क्रिकेट काउंसिल जाने का फैसला किया. 

आने वाले दिनों में ही साफ हो पाएगा कि टीम पाकिस्तान में जाकर एशिया कप खेलेगी या नहीं. या फिर ये मेजबानी किसी ओर के पास चली जाएगी. फिलहाल आपको बता दें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरूआत 8 फरवरी से हो रही है.

Trending news