Gautam Gambhir: एक साल...., 16 इम्तिहान, अगर फेल हुए तो गौतम गंभीर का खेल खत्म!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2395416

Gautam Gambhir: एक साल...., 16 इम्तिहान, अगर फेल हुए तो गौतम गंभीर का खेल खत्म!

Team India: टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर की कड़ी परीक्षा होने वाली है. भारतीय टीम एक साल में करीब 16 टेस्ट मैच खेलेगी, जिसमें ज्यादातर मैचें विदेशी सरजमीं पर होगी. गंभीर की बतौर कोच शुरुआत कुछ खास नहीं रही. श्रीलंका दौरे पर वनडे सीरीज में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी.  

 

 Gautam Gambhir: एक साल...., 16 इम्तिहान, अगर फेल हुए तो गौतम गंभीर का खेल खत्म!

IND vs AUS: भारतीय टीम के नए मुख्य कोच गौतम गंभीर के कार्यकाल की शुरुआत कुछ खास नहीं रही है. उनके कोचिंग में टीम इंडिया पहली बार श्रीलंका दौरे पर गई थी. इस दौरे पर भारतीय टीम ने सीमित ओवर के दोनों प्रारूप में सीरीज खेली थी. टी20 सीरीज में मे इन ब्लू ने मेजबान टीम करारी शिकस्त दी थी, लेकिन वनडे सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा था.

ऐसे में गौतम गंभीर के लिए आने वाली सीरीज काफी अहम हो गई है. वहीं, बीसीसीआई ने 22 अगस्त को इंग्लैंड दौरे पर खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के शेड्यूल की घोषणा कर दी है. इस तरह से टीम इंडिया का करीब  1 साल का कार्यक्रम तय हो गया है. इस एक साल के दौरान भारत को कुल 16 टेस्ट मैच खेलने हैं.

टीम इंडिया की इन दो टीमों के खिलाफ होगी कड़ी परीक्षा 
श्रीलंका दौरे से लौटने के बाद टीम इंडिया लंबे ब्रेक पर है, लेकिन इस ब्रेक बाद भारतीय टीम को कई इम्तिहानों का सामना करना है. घरेलू मैदान पर भारत को अगली टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होगी, जो चेन्नई में खेला जाना है. वहीं, दूसरा टेस्ट मुकाबला 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक कानपुर में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें:- ENG vs IND: इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, BCCI ने शेड्यूल का किया ऐलान

 

बांग्लादेश से सीरीज खेलने के बाद भारतीय टीम फिर से अपने ही घर पर टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड का सामना करेगी. ये सीरीज 3 मैचों की होगी, जो 16 अक्टूबर से शुरू कर 5 नवंबर तक चलेगी. पहला टेस्ट बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में 16 से 20 अक्टूबर तक खेला जाएगा. इसके बाद दूसरे टेस्ट में दोनों टीमों की भिड़ंत  पुणे में 24 से 28 अक्टूबर तक होगी. वहीं, सीरीज का अंतिम व तीसरा मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 1 से 5 नवंबर तक खेला जाना है. लेकिन गौतम गंबीर समेत टीम का सबसे बड़ा इम्तिहान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा.

ऑस्ट्रेलिया दौरा गंभीर के लिए सबसे बड़ा इम्तिहान
बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ लाल बॉल से सीरीज खेलने के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, जहां दोनों टीमों के बीच  5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज खेली जाएगी. इस साल के आखिरी में होने वाले इस सीरीज में हेड कोच गौतम गंभीर का सबसे बड़ा इम्तिहान होगा. खास बात यह है कि इस सीरीज में एक डे नाइट टेस्ट मैच भी खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद टीम इंडिया 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने इंग्लैंड जाएगी. 

 

 

Trending news