WI vs AUS: मिचेल स्टार्क ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, दिग्गजों की फेहरिस्त में हुए शामिल
Advertisement

WI vs AUS: मिचेल स्टार्क ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, दिग्गजों की फेहरिस्त में हुए शामिल

WI vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने टेस्ट मैच में नया कीर्तिमान रच दिया है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 350 टेस्ट विकेट लेने का कारनामा किया है. स्टार्क ने यह उल्लेखनीय उपलब्धि 'द गाबा क्रिकेट स्टेडियम' में वेस्टइंडीज के खिलाफ हासिल की.

 

WI vs AUS: मिचेल स्टार्क ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, दिग्गजों की फेहरिस्त में हुए शामिल

WI vs AUS: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम वेस्ट इंडीज के दौरे पर हैं. जहां वो 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने यहां दूसरे मुकाबले में नया कीर्तिमान रच दिया है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 350 टेस्ट विकेट लेने का कारनामा किया है. स्टार्क ने यह उल्लेखनीय उपलब्धि 'द गाबा क्रिकेट स्टेडियम' में वेस्टइंडीज के खिलाफ हासिल की. इसी के साथ स्टार्क इस मुकाम तक पहुंचने वाले पांचवें ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं.

मिचेल स्टार्क को 350 का आंकड़ा छूने के लिए सिर्फ दो विकेट की दरकार थी. उन्होंने पारी की 20वें ओवर में तेगनारायण चंद्रपॉल को आउट किया. जबकि 22वें ओवर में स्टार्क ने वेस्टइंडीज के नौजवान बल्लेबाज एलिक अथांजे का स्टंप उखाड़ कर 350वां टेस्ट विकेट हासिल करके ये रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया. 

दिग्गजों के फेहरिस्त में हुए शामिल

मिचेल स्टार्क ने 350 विकेट लेते ही ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज़ों की फेहरिस्त में अपना नाम शुमार कर लिया है. इस खास फेहरिस्त में दिग्गज स्पिनर शेन वार्न 708 विकेटों के साथ सबसे आगे हैं. जबकि महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा 563 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर हैं. वहीं, इस लिस्ट में चौथे नंबर पर स्पिनर नाथन लियोन 512 विकेट के साथ मौजूद हैं और डेनिस लिली 355 के साथ स्टार्क एक पायदान उपर हैं.

कंगारू टीम ने सीरीज का पहला मैच जीत कर 1-0 से बढ़त बना ली है. जबकि दूसरा टेस्ट मैच जारी है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक वेस्ट इंडीज ने 8 विकेट खोकर 266 रन बनाए हैं. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट इंडीज टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही, लेकिन इसके बाद चंद्रपॉल और किर्क मैकेंजी ने पारी को संभाला. हालांकि, ये दोनों भी जल्दी पवेलियन लौट गए. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए केवेम हॉज ने सातवें विकेट के रूप में विकेट कीपर जोशुआ डिसिल्वा के साथ शानदारी साझेदारी की. हॉज ने 71 रन बनाए जबकि डिसिल्वा ने 79 रनों का योगदान दिया.   

ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए हैं, जबकि जोश हेजलवुड ने दो विकेट झटके. वहीं, पैट कमिंस और नाथन लायन ने एक-एक विकेट लिया.  

 

Trending news