Women T20: टी20 वर्ल्ड कप की तारीखों का ऐलान, 12 फरवरी को होगा भारत-पाकिस्तान का मैच
Advertisement

Women T20: टी20 वर्ल्ड कप की तारीखों का ऐलान, 12 फरवरी को होगा भारत-पाकिस्तान का मैच

Women T20 World Cup: आईसीसी ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. टूर्नामेंट का पहला मैच अगले साल 12 फरवरी को अफ्रीका में खेला जाएगा. यह मैच भारत और पाकिस्तान के दरमियान होगा.

Women T20: टी20 वर्ल्ड कप की तारीखों का ऐलान, 12 फरवरी को होगा भारत-पाकिस्तान का मैच

Women T20 World Cup: पुरुष टीम की तरह ही भारत की महिला टीम अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले ICC महिला टी20 विश्व कप में अपने शुरूआती मैच में 12 फरवरी को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी. अफ्रीका में अब तक के सबसे बड़े महिला खेल आयोजन के कार्यक्रम को सोमवार को घोषित किया गया था. न्यूलैंड्स, केपटाउन में ग्रुप बी में संघर्ष के बाद भारत 15 फरवरी को अपने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज से भिड़ेगा.

26 फरवरी को होगा फाइनल

दुनिया की शीर्ष 10 टीमें टी20 क्रिकेट में सबसे बड़े पुरस्कार के लिए दमखम लगाएगी, जब दक्षिण अफ्रीका 10 फरवरी को न्यूलैंड्स में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के उद्घाटन मैच में श्रीलंका से भिड़ेगी. 15 दिनों में केप टाउन, पार्ल और गक्बेरहा में कुल 23 मैच खेले जाएंगे. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर 26 फरवरी, 2023 को विजेता का ताज पहनाए जाने के साथ न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले फाइनल में क्रिकेट के विशिष्ट अफ्रीकी उत्सव के लिए केंद्र मंच पर उतरेंगे.

यह भी पढ़ें: पिता चाहते थे बेटे को न हो तकलीफ और बन जाए अफसर, अब टीम इंडिया में मिला मौका

ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और बांग्लादेश शामिल हैं. ग्रुप बी में महिला टी20 विश्व कप के आठवें सीजन में इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और आयरलैंड शामिल हैं. फाइनल मैच का कार्यक्रम सोमवार को केप टाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में एक विशिष्ट अफ्रीकी कार्यक्रम से होगा, जिसमें आईसीसी की राजदूत मिताली राज समारोह में शामिल होंगी. 

श्रीलंका से होगा भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का सामना 

वेस्टर्न केप महिला टी20 वल्र्ड कप के शुरूआती वीकेंड की मेजबानी करेगा। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार को कहा कि बोलैंड पार्क शुरूआती मैच में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के साथ पहले डबल-हेडर की मेजबानी करेगा, इसके बाद गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सामना न्यूजीलैंड से होगा. चार उप-महाद्वीप टीम रविवार को न्यूलैंड्स में दूसरे डबल-हेडर में शिरकत करेंगे क्योंकि भारत पाकिस्तान और बांग्लादेश का सामना श्रीलंका से करेगा.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news