Rahul Dravid News: द्रविड़ बने रहेंगे भारतीय हेड कोच, BCCI ने बढ़ाई कॉन्ट्रैक्ट की मियाद
Advertisement

Rahul Dravid News: द्रविड़ बने रहेंगे भारतीय हेड कोच, BCCI ने बढ़ाई कॉन्ट्रैक्ट की मियाद

Rahul Dravid News: बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के कॉन्ट्रैक्ट की मियाद बढ़ाने का फैसला किया है. वर्ल्ड कप के बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा था. पढें पूरी खबर

Rahul Dravid News: द्रविड़ बने रहेंगे भारतीय हेड कोच, BCCI ने बढ़ाई कॉन्ट्रैक्ट की मियाद

Rahul Dravid News: बीसीसीआई ने बुधवार भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने का फैसला किया है. इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के सपोर्ट स्टाफ का भी कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया गया है. बीसीसीआई ने स्टेटमेंट में कहा है,"बीसीसीआई ने हाल ही में खत्म हुए आईसीसी मेन क्रिकेट विश्व कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ के कॉन्ट्रैक्ट की मियाद खत्म होने के बाद उनके साथ बातचीत की और सब की सहमति से उनके कार्यकाल को आगे बढ़ाने का फैसला किया है."

बीसीसीआई ने जारी किया बयान

बीसीसआई ने आगे बयान में कहा है,"बोर्ड भारतीय टीम को ढालने में द्रविड़ की महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार करता है और उनकी एक्सेप्शनल प्रोफेशनलिज्म की सराहना करता है. बोर्ड एनसीए के प्रमुख और स्टैंड-इन मुख्य कोच के रूप में उनकी अनुकरणीय भूमिकाओं के लिए वीवीएस लक्ष्मण की भी सराहना करता है. द्रविड़ और लक्ष्मण ने भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने में मिलकर काम किया है."

बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, फील्डिंग कोच टी दिलीप और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे टीम इंडिया के साथ अपना कार्यकाल जारी रखेंगे क्योंकि बीसीसीआई ने टीम इंडिया के सहयोगी स्टाफ के कॉन्ट्रैक्ट को भी बढ़ाया है. टीम इंडिया 10 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज खेलने वाली है, जिसमें तीन-तीन वनडे और टी20 और दो टेस्ट होंगे. रेड-बॉल से मैच 26 दिसंबर से शुरू होगा. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी.

रवी शास्त्री की ली थी जगह

2021 में निराशाजनक ICC T20 विश्व कप के बाद द्रविड़ ने रवि शास्त्री की जगह ली थी. उन्हें दो साल के कार्यकाल के लिए नियुक्त किया गया था, जिसकी मियाद जो हाल ही में घरेलू मैदान पर हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के बाद समाप्त हो रही थी, लेकिन बीसीसआई ने अब उनके कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ा दिया है.

राहुल द्रविड़ ने अदा किया शुक्रिया

कॉन्ट्रैक्ट के एक्सटेंशन पर राहुल द्रविड़ ने कहा,"टीम इंडिया के साथ पिछले दो साल पूरी तरह से यादगार रहे हैं. साथ में, हमने उतार-चढ़ाव देखे हैं और इस पूरे सफर के दौरान, ग्रुप के अंदर समर्थन और सौहार्द अभूतपूर्व रहा है. मैं वास्तव में हूं." ड्रेसिंग रूम में हमने जो संस्कृति स्थापित की है उस पर गर्व है. यह एक ऐसी संस्कृति है जो लचीली बनी रहती है, चाहे जीत के पल हों या हमारे खिलाफ हालात, हमारी टीम के पास जो कौशल और प्रतिभा है वह अभूतपूर्व है, और हमने जिस चीज पर जोर दिया है वह है सही प्रक्रिया का पालन करना और हम अपनी तैयारियों पर कायम हैं...मैं बीसीसीआई और पदाधिकारियों को मुझ पर भरोसा करने, मेरे दृष्टिकोण का समर्थन करने और इस मियाद के दौरान समर्थन प्रदान करने के लिए धन्यवाद देता हूं."

Trending news