दिल्ली के मदरसे में 5 साल के बच्चे की कैसे हुई थी मौत? पोस्टमार्टम रिपोर्ट पढ़कर उड़ जाएंगे होश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2399704

दिल्ली के मदरसे में 5 साल के बच्चे की कैसे हुई थी मौत? पोस्टमार्टम रिपोर्ट पढ़कर उड़ जाएंगे होश

Delhi Madrasa Child Murder Case Update: नॉर्थ ईस्ट  दिल्ली के एक मदरसे में पांच साल के बच्चे की मौत कैसे हुई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने इसकी गुत्थी सुलझा दी है. पोस्टमार्टम किसी भी गार्जियन के लिए हैरान और परेशान करने वाली है. आइए जानते हैं कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आखिर क्या खुलासा हुआ है?  

दिल्ली के मदरसे में 5 साल के बच्चे की कैसे हुई थी मौत? पोस्टमार्टम रिपोर्ट पढ़कर उड़ जाएंगे होश

Delhi Madrasa Child Murder Case Update: उत्तर पूर्वी दिल्ली (Delhi) के दयालपुर के एक मदरसे में पांच साल के बच्चे की कैसे मौत हुई थी? इसका खुलासा हो गया है, जो बहुत हैरान और परेशान करने वाली है. दरअसल, यहां शुक्रवार 23 अगस्त की रात करीब नौ बजकर 52 मिनट पर ब्रजपुरी मदरसे के बाहर से एक महिला ने पुलिस को कॉल किया और बताया कि मदरसे में पढ़ने वाले उसके 5 साल के बेटे की तबीयत बहुत ज्यादा खराब है. महिला ने फोन पर पुलिस को बताया कि मुझे शक है कि मेरे बेटे के साथ कुछ गलत हुआ है.

इसके बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और उस पांच साल के बच्चे को पास के हॉस्पिटल मे भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इसस पहले सूचना पाकर मदरसे पहुंची दयालपुर थाने की पुलिस ने बताया था कि जब वे मदरसे के बाहर पहुंचे तो वहां लोगों की काफी भीड़ लगी हुई थी और पांच साल के बच्चे को गोद में लेकर उसकी मां वहीं पर बैठी थी. मृत बच्चे की गर्दन, कमर और पीठ  पर बड़े-बड़े फफोले निकले हुए थे. लिहाजा मामले को देखते हुए पुलिस ने बच्चे के शव को जीटीबी हॉस्पिटल में पोस्टपार्टम करवाया. 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट पढ़कर पुलिस के उड़े होश
पुलिस को अगले दिन यानी शनिवार को जब बच्चे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिली तो पुलिस हैरत में पड़ गई. पोस्टमार्टम में बच्चे की मौत का कारण कोई बिमारी नहीं था, बल्कि रिपोर्ट में जो लिखा था वह पढ़कर हर गार्जियन हैरान रह जाएंगे. दरअसल, बच्चे की मौत की सबसे बड़ी वजह कई गंभीर अंदरूनी चोटें थीं,  जो मारपीट के कारण से आई थी. लेकिन यहां पर सबसे बड़ा सावल यह है कि पांच के साल के मासूम के साथ इतनी बड़ी वारदात को किसने अंजाम दिया? 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्या हुआ खुलासा? 
पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने सबसे पहले मदरसे और उससे आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की. पीड़ित बच्चे के साथ पढ़ने वाले दोस्तों और सीनियर स्टूडेंट्स समेत मदरसे के सभी टीचर से एक-एक कर बात की और इसके बाद जो सच सामने आया, वह काफी हैरान कर देने वाला था.

पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि 5 साल के मासूम की हत्या तीन उसी मदरसे के तीन नाबालिग लड़कों ने की है, जिनकी उम्र महज 11 ( दो बच्चों की ) और 9 साल है. पुलिस ने तीनों के नाबालिग आरोपियों के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के कानून के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है. 

लेकिन यहां सवाल यह है कि इस हत्याकांड को तीनों नाबालिगों ने क्यों अंजाम दिया? पुलिस को जो पता चला है वो और भी हैरान और परेशान करने वाली है. दरअसल, तीनों आरोपी बच्चे मदरसे में छुट्टी कराना चाहते थे, इसीलिए उन्होंने 5 साल के बच्चे की हत्या कर दी.

कैसे रची साजिश और कहां से आया मर्डर करने का आइडिया?
पुलिस ने तीनों बच्चे से पूछा कि कत्ल की साजिश कैसे रची और ये आईडिया कहां से आया? तो इस बारे में तीनों बच्चों ने बताया कि उन्होंने टीवी पर एक क्राइम शो देखा था, जिसमें कुछ बच्चों ने मदरसे में छुट्टी करने के लिए एक बच्चे की हत्या कर दी थी. इसी शो के जरिए दिमाग में ये क्राइम करने का आइडिया आया और तीनों इस आइडिया को न सिर्फ आजमाया बल्कि 5 साल के मासूम को पीट-पीटकर हत्या भी कर दी.

फिलहाल मदरसा बंद है और सभी बच्चे को उनके घर भेज दिया गया है. वहीं, पुलिस आगे की जांच में जुट गई है. 

Trending news