Kolkata Rape Case: पीड़िता की हत्या के पीछे बड़ी साज़िश? CBI ने कोर्ट को दी अहम जानकारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2431985

Kolkata Rape Case: पीड़िता की हत्या के पीछे बड़ी साज़िश? CBI ने कोर्ट को दी अहम जानकारी

Kolkata Rape Case: कोलकाता रेप केस में सीबीआई ने कोर्ट के सामने बड़ा दावा किया है. एजेंसी ने कहा है कि इस रेप और हत्या के पीछे एक बड़ी साज़िश हो सकती है. पूरी खबर पढ़ें.

Kolkata Rape Case: पीड़िता की हत्या के पीछे बड़ी साज़िश? CBI ने कोर्ट को दी अहम जानकारी

Kolkata Rape Case: कोलकाता रेप केस में पुलिस पर कई तरह के सवाल खड़े होते दिख रहे हैं. अब सीबीआई ने भी बड़ा दावा किया है. सीबीआई ने कहा कि आरजी कर अस्पताल में हुए रेप के पीछे एक बड़ी साजिश हो सकती है. एजेंसी ने ये बात सियालदह की एक अदालत को बताई है.

कोलकाता रेप केस में हो सकती है बड़ी साज़िश

एचटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई ने कोर्ट में कहा कि कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष और ताला पुलिस स्टेशन के प्रभारी अभिजीत मंडल की कथित साजिश में अहम भूमिका हो सकती है. उनकी हिरासत की मांग करते हुए एजेंसी ने अदालत को बताया कि अपराध के बाद दोनों एक-दूसरे के संपर्क में थे और घोष ने पुलिसकर्मी को बलात्कार-हत्या की जांच को आगे बढ़ाने के बारे में निर्देश दिए थे.

घटना को कमतर आंकने की कोशिश

संदीप घोष और पुलिसकर्मियों को पिछले हफ्ते सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. रविवार को अदालत ने उन्हें 17 सितंबर तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया था. एजेंसी ने कहा कि वह उनसे आमने-सामने पूछताछ करना चाहती है. उसने कहा कि बंगाल सरकार के दोनों अधिकारियों ने "घटना को कमतर आंकने" की कोशिश की थी.

देर में पहुंची पुलिस

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक एजेंसी ने दावा किया कि अभिजीत मंडल को अपराध स्थल पर पहुंचने के लिए काफी वक्त लगा. इसके साथ ही सीबीआई ने दावा किया कि पुलिस को 10:03 AM पर जानकारी दे दी गई थी, लेकिन पुलिस मौके पर 11 AM पर पहुंची. अधिकारी ने कहा,"हमें 17 सितंबर तक तीन दिनों के लिए उनकी हिरासत मिली है. अब दोनों से एक साथ पूछताछ की जाएगी. दोनों ने आरजी कर मामले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी."

क्या है पूरा मामला?

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला ट्रेनी डॉक्टर की लाश सेमिनार हॉल में मिली थी. पीड़िता का रेप किया गया था और फिर उसकी हत्या कर दी गई थी. इस मामल में पुलिस ने सीसीटीवी देख कर संदीप घोष नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया था. इसके बाद केस सीबीआई के पास पहुंच गया था, जहां प्रिंसिपल संदीप घोष की गिरफ्तारी की गई थी.

Trending news