Bappi Lahiri Death: बप्पी लहरी का परिवार, कमाई और देहांत समेत जानिए सबकुछ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1099586

Bappi Lahiri Death: बप्पी लहरी का परिवार, कमाई और देहांत समेत जानिए सबकुछ

Bappi Lahiri Biography: बताया जा रहा है कि ओएसए की वजह से उनके फेफड़ों में काफी कार्बन डाई आक्साइड जमा हो जाता था. यही वजह थी कि वो पिछले करीब 1 साल से अस्पताल आ-जा रहे थे. 

File Photo

Bappi Lahiri Death: बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर बप्पी लहरी आज इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं. बुधवार उन्होंने 69 साल की उम्र में मुंबई के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली. उनके निधन के बाद पूरे देश में गम की लहर दौड़ गई है और उनके चाहने वाले उनको सोशल मीडिया पर पोस्ट के ज़रिए याद कर रहे हैं. साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर गम कि इज़हार किया है. 

किस बीमारी से हुई बप्पी लहरी की मौत
बप्पी लहरी कुछ समय से बीमार चल हे थे. बताया जा रहा है कि ओएसए की वजह से उनके फेफड़ों में काफी कार्बन डाई आक्साइड जमा हो जाता था. यही वजह थी कि वो पिछले करीब 1 साल से अस्पताल आ-जा रहे थे. 

डिस्को किंग Bappi Lahiri को क्यों था सोना पहनने का इतना शौक? जानिए दिलचस्प कहानी

बप्पी लहरी बोयग्राफी
उनकी असली नाम आलोकेश लाहिड़ी था. महज़ 4 बरस की उम्र में लता मंगेशकर के एक गीत में तबला बजाकर मशहूर हुए थे. सपनों की नगरी मुंबई आने के बाद उन्हें पहला ब्रेक बंगाली फिल्म 'दादू' 1972 में मिल गया था. इसके बाद उन्होंने 1973 में फिल्म 'शिकारी' के लिए म्यूजिक कंपोज किया था. बप्पी लहरी को लेकर उन सिंगर्स में शुमार किए जाते हैं जिन्होंने बॉलीवुड में डिस्को के चलन की शुरुआत की. 

बप्पी लहरी नेट वर्थ
दुनिया को अलविदा कहकर जाने वाले बप्पी लहरी की जायदाद की बात करें तो एक खबर के मुताबिक उनके पास 12 करोड़ रुपये की संपत्ति थी, जिनमें उनके पास BMW और ऑडी कार भी शामिल है. इसके अलावा बप्पी लहरी के पास टेस्ला की X कार भी है. वहीं अगर बप्पी लहरे के पास मौजूद सौने की बात करें तो उनके पास साढ़े चार किलो से ज्यादा सोना है. एक खबर के मुताबिक उन्होंने अपने घर में हिट गानों की याद में गोल्ड प्लेटेड डिस्क लगी है.

Bappi Lahiri के इंतेकाल से बॉलीवुड में शोक की लहर, सितारों ने दी श्रद्धांजलि

बप्पी लहरी फैमिली
वहीं अगर उनके परिवार की बात करें तो बप्पी दा अपने पीछे बड़ा परिवार छोड़कर गए हैं. उनके परिवार में उनकी चित्रानी लहरी, बेटा बप्पा लहरी, बेटी रीमा लहरी और पोते स्वास्तिक बंसल और बहू तनीषा वरमा हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news