Hema Malini Birthday: हेमा को पहली बार देख धर्मेंद्र के मुंह से निकली ये बात, हेमा ने कर दिया अनसुना
Advertisement

Hema Malini Birthday: हेमा को पहली बार देख धर्मेंद्र के मुंह से निकली ये बात, हेमा ने कर दिया अनसुना

Hema Malini Birthday Special: हेमा धर्मेंद्र का एक होना इतना आसान नहीं था. धमेंद्र अपनी पहली पत्नी को भी नहीं छोड़ना चाहते थे और उनके रहते हुए दूसरी शादी भी नहीं कर सकते थे. ऐसे में दोनों ने एकदूसरे का बाखूबी साथ दिया और खूब पापड़ बेले.

Hema Malini Birthday: हेमा को पहली बार देख धर्मेंद्र के मुंह से निकली ये बात, हेमा ने कर दिया अनसुना

Hema Malini Birthday Special: बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) आज अपनी 74वां जन्मदिन मना रही हैं. हेमा मालिनी फिल्मी दुनिया में बहुत छोटी उम्र में ही कदम रख दिया था. अपनी ज़बरदस्त एक्टिंग के अलावा हेमा मालिनी धर्मेंद्र (Dharam Singh Deol) के साथ अफेयर को लेकर काफी चर्चा में बनी रहती थीं. हेमा के ख़ास दिन पर आज हमको उनकी लव लाइफ से जुड़ा दिल्चस्प किस्सा बताएंगे कि दोनों की पहली मुलाकात से लेकर, पहले से शादीशुदी और बच्चों के पिता से हेमा का शादी करना कितना मुश्किल रहा.

यह भी पढ़ें: Tiger 3: टाइगर-3 की रिलीज़ डेट हुई चेंज, जानें किस दिन आएंगे बजरंगी भाईजान?

धर्मेंद्र पहली नज़र में हार बैठे थे दिल

हेमा और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात के. ए अब्बास की फिल्म के प्रीमियर के दौरान हुई थी. उन दिनों हेमा की फिल्म रिलीज़ होने वाली थी जिसके चलते उन्हें स्टेज पर बुलाया गया. वहीं धर्मेंद्र भी मौजूद थे. स्टेज पर धर्मेंद्र ने हेमा को पहली बार देखा और उनके मुंह से 'कुड़ी तो बड़ूी चंगी है' निकल गया. यह सुनकर हेमा ने कुछ रिएक्ट नहीं किया वह आगे चली गईं.

इस फिल्म से बढ़ीं नज़दीकियां

स्टेज पर पहली मुलाकात के बाद दोनों को एकसाथ काम करने का पहला मौका मिला. फिल्म 'तुम हसीन मैं जवान'  के दौरान दोनों की बीच नज़दीकियां बढ़ने लगीं और देखते ही देखते दोनों के बीच बेइंतहा मोहब्बत हो गई.

यह भी देखें: सिंड्रेला बनीं मानुषी छिल्लर, ऑफ शोल्डर गाउन में लूटा फैंस का दिल

हेमा मालिनी का धर्मेंद्र से शादी करना इतना आसान नहीं था. धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा और दो बच्चों के पिता थे. धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर से हो चुकी थीं. पहली शादी से धर्मेंद्र के दो बेटे बॉबी और सनी देओल हैं. ऐसे में धर्मेंद्र अपनी पहली बीवी को छोड़ना भी नहीं चाहते थे और पहली बीवी के होते हुए वह दूसरी शादी भी नहीं कर सकते थे इसलिए उन्होंने दूसरी शादी करने लिए अपनी धर्म बदल लिया. हेमा और धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म अपनाकर दिलावर खान और आयशा रख लिया. दोनों ने साल 1980 में निकाह कर के हमेशा के लिए एकदूजे के हो गए.

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news