Mithun Chakraborty Birthday: मिथुन चक्रवर्ती को अपने काले रंग की वजह से फ़िल्में मिलने में होती थी दिक़्क़त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1740908

Mithun Chakraborty Birthday: मिथुन चक्रवर्ती को अपने काले रंग की वजह से फ़िल्में मिलने में होती थी दिक़्क़त

Happy Birthday Mithun Chakraborty: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और डांसर मिथुन चक्रवर्ती अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. अपने फिल्मी करियर में उन्होंने कई यादगार रोल अदा किए. उनको फिल्म फेयर के अलावा नेशनल अवार्ड से नवाजा जा चुका है.

Mithun Chakraborty Birthday: मिथुन चक्रवर्ती को अपने काले रंग की वजह से फ़िल्में मिलने में होती थी दिक़्क़त

Happy Birthday Mithun Chakraborty: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और डांसर मिथुन चक्रवर्ती अपना 73वां जन्मदिन मना रहे है. इनका जन्म बरिसाल बांग्लादेश में हुआ था. उनका असल नाम गौरांग चक्रवर्ती है. अपने करियर की शुरुआत उन्होंने साल 1977 में फिल्म 'मृगया' से कि थी. पहली ही फिल्म से उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया. 'मृगया' के लिए मिथुन को नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था. उन्होंने हिंदी के अलावा बांग्ला, उड़िया, भोजपुरी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और पंजाबी में 350 से ज्यादा फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया.हालांकि उन्हें काले रंग की वजह से कई बार फिल्में मिलने में परेशानी का सामना करना पड़ा, लेकिन टैलेंट के आगे रंग की अहमियत न रही.

 डिस्को डांसर के नाम से हैं मशहूर
अपनी एक्टिंग के साथ-साथ वह अपने डांस मूव्स के लिए जाने जाते हैं. डांस में  उनके अपने ओरिजिनल स्टेप रहते थे वह डिस्को डांसर नाम से मशहूर हैं. उन्हें कई रियालिटी टीवी शो में देखा जा चुका है. फिल्मों में अपने द्वारा निभाए किरदार लोगो को काफी पसंद आये. मिथुन असल जिंदगी में सादगी में यकीन रखते हैं, लेकिन पर्दे पर वह बेहद स्टाइल में रहते थे. 80 और 90 के दशक में मिथुन चक्रवर्ती के हेयर स्टाइल और बेलबॉटम पैंट लोगे के बीच खासी मशहूर थी. हाल ही में वह कई कॉमेडी मूवी में भी दिखे है. कॉमेडी रोल में भी उनकी खूब  सराहना होती है. साल 2022 में आई ब्लॉकबस्टर मूवी 'द कश्मीर फाइल्स'  में उन्हें देखा गया था यह फिल्म काफी विवादों में घिरी थी.

सेलेब्स दे रहे बधाई
बर्थडे के मौके पर इंडस्ट्री के तमाम सेलेब्स उन्हें बधाई दे रहे हैं. मिथुन चक्रवर्ती ने हिंदी सिनेमा में लम्बी पारी खेली है और आज भी एक्टिव हैं. वो ऐसे कलाकार माने जाते हैं, जो अपनी एक्टिंग के साथ कारोबार करने में भी माहिर हैं.  एक्टिंग के साथ ही साथ वह सियासत में भी काफी एक्टिव रहते है. वह एक सफल बिजनेसमैन भी हैं. तमिलनाडु के ऊटी, मसिनागुड़ी और कर्नाटक के मैसूर में उनके कई लग्जरी होटल्स हैं. इन होटल्स से मिथुन को तगड़ी कमाई होती हैं. मिथुन दा को कुत्ते पालने का बहुत शौक है. मिथुन चक्रवर्ती के पास 114 कुत्ते हैं. 

Watch Live TV

Trending news