EC को लगा बड़ा झटका; पंकज त्रिपाठी ने इस पद से दिया इस्तीफ़ा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2056725

EC को लगा बड़ा झटका; पंकज त्रिपाठी ने इस पद से दिया इस्तीफ़ा

National Icon Of Election Commission: बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी ने इलेक्शन कमीशन के नेशनल आइकन के ओहदे से इस्तीफा दे दिया है. उनके इस्तीफे पर इलेक्शन कमीशन ने कहा कि ऐसा कदम उठाने के पीछे उनकी अपनी रजामंदी शामिल है.

EC को लगा बड़ा झटका; पंकज त्रिपाठी ने इस पद से दिया इस्तीफ़ा

Pankaj Tripathi Resigh: बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर पंकज त्रिपाठी ने इलेक्शन कमीशन के नेशनल आइकन के ओहदे से इस्तीफा दे दिया है. उनके इस्तीफे पर इलेक्शन कमीशन ने कहा कि ऐसा कदम उठाने के पीछे उनकी अपनी रजामंदी शामिल है, जिसकी वजह से उन्होंने ये पद छोड़ा है. जानकारी के मुताबिक, इलेक्शन कमीशन लोगों को अपने लोकतांत्रिक अधिकार के लिए उन्हें बेदार करने के लिए फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ीं मशहूर हस्तियों को नेशनल आइकॉन या ब्रांड एंबेसडर के तौर पर अपॉइन्ट करता है. इसको लेकर पंकज त्रिपाठी का अक्टूबर 2022 में नेशनल आइकन के तौर पर चयन किया गया था.

इस पूरे मामले पर एक्टर ने अपनी राय जाहिर की. रवि जाधव द्वारा निर्देशित फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभाने वाले त्रिपाठी ने कहा कि उन्होंने फिल्म के ट्रेलर की रिलीज से पहले इलेक्शन कमीशन के नेशनल आइकन के ओहदे से इस्तीफा देने का मन बना लिया था. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता ने समाचार एजेंसी को बताया, "यह एक सामान्य प्रक्रिया है. ईसीआई के आधिकारिक हैंडल ने गुरुवार को एक्स पर खबर शेयर की, कि पंकज त्रिपाठी ने नेशनल आइकन के रूप में पद छोड़ दिया है. उन्हें अक्टूबर 2022 में इस पद के लिए चुना गया था.

​​​​​​​चुनाव आयोग के ट्वीट को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म 'मैं अटल हूं' की वजह से उन्होंने इस ओहदे से छोड़ दिया है. फिलहाल, पंकड त्रिपाठी इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त  हैं. इस फिल्म में वो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के रोल में नजर आएंगे. उनकी फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री की बायोपिक पर आधारित है. ये फिल्म 19 जनवरी को सिनेमा में दस्तक देने के लिए तैयार है. पंकज त्रिपाठी एक बेहतरीन अदाकार हैं. अपनी एक्टिंग से वो लोगों के दिल में उतर जाते हैं. उनके फैंस उनकी हर फिल्म का बेताबी से इंतेजार करते हैं. इस फिल्म को लेकर भी उनके फैंस को काफी एक्साइटेड हैं.

Trending news