हॉलीवुड में इस अभिनेत्री को झेलना पड़ता है 'काली' होने का दबाव; कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1231499

हॉलीवुड में इस अभिनेत्री को झेलना पड़ता है 'काली' होने का दबाव; कही ये बड़ी बात

51 वर्षीय अभिनेत्री ताराजी पी. हेंसन ने कहा कि वह अब कहीं दूसरी जगह पर सेटल होने पर विचार कर रही है. वह अमेरिका के रजनीतिक और सामाजिक माहौल से थक चुकी हैं. 

 

अभिनेत्री ताराजी पी. हेंसन

लॉस एंजिल्सः अमेरिका में काले और गोरे लोगों के बीच का झगड़ा काफी पुराना है. सदियों की लड़ाई के बाद भले ही अमेरिकी संविधान ने काले लोगों को बराबरी का अधिकार दे दिया है, लेकिल आज भी कभी-कभार काले लोगों को भदेभाव और हिंसा का शिकार होना पड़ जाता है. साल 2020 का जॉर्ज फलॉयड का वह मामला शायद आपको याद हो, जिसमें अमेरिका के मिनिसोटा शहर में एक छोटे अपराध के लिए अफ्रीकी मूल के अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फलॉयड को गिरफ्तार करते वक्त एक गोरे पुलिसकर्मी ने अपने पांव से उसका गला दबा दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी. इस घटना के बाद अमेरिका में काफी बवाल मचा था और पूरी दुनिया में उसकी पोल-पट्टी खुल गई थी. अब एक ताजा मामला हॉलीवुड की एक अभिनेत्री से जुड़ा सामने आया है. एक काली अभिनेत्री ने भेदभाव से तंग आकर अमेरिका छोड़ने का फैसला कर लिया है. 

मैं भी थक गई हूं
हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ताराजी पी. हेंसन अमेरिका छोड़ने पर विचार कर रही हैं, क्योंकि वह ब्लैक होने के दबाव से थक गई हैं. एक इंटरव्यू में, 51 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि वह अब कहीं दूसरी जगह पर सेटल होने पर विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि अमेरिका की राजनीतिक और सामाजिक माहौल से अब वह तंग आ चुकी है. उसने ’पीपल एवरी डे’ पॉडकास्ट पर कहा कि यह कुछ ऐसा है जो उम्र के 50वें पड़ाव के साथ आता है. आप लड़ते-झगड़ते थक जाते हैं. मैं भी थक गई हूं.“

अमेरिका से जाना चाहती हैं बाहर 
यह पूछे जाने पर कि किस चीज ने उन्हें थका दिया है, ’एम्पायर’ स्टार ने ’काली होने के दबाव’ और शांति और न्याय के लिए लड़ी जाने वाली लड़ाईयों का जिक्र किया. ’मिनियंसः राइज ऑफ ग्रू’ के इस स्टार को लगता है कि, वह अमेरिका से दूर कहीं और ’तनाव मुक्त’ जिंदगी जी सकती हैं और खुश हैं कि उन्होंने अपने पेशेवर जीवन में इतना कुछ हासिल कर लिया है कि अब उन्हें यात्रा करने की आजादी है. उनका कहना है कि मैं और मैरी इतने लंबे वक्त से ये यात्रा करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हमारा शेय्ड्यूल बहुत हैक्टिक है, जो हमें परेशान कर रहा है. 

निभाना चाहती हैं खलनायक की भूमिका 
हालांकि, हेंसन की अभी भी कुछ करियर महत्वाकांक्षाएं हैं. करियर को लेकर अभिनेत्री ने कहा कि मैं हमेशा एक खलनायक की भूमिका निभाना चाहती थी. मैं अब भी एक मार्वल चरित्र की तरह एक वास्तविक जीवन के खलनायक की भूमिका निभाना चाहती हूं, लेकिन मैं बेले बॉटम (’मिनियंसः द राइज ऑफ ग्रू’ में) बनकर खुश हूं. हालांकि हेंसन के पास इस वक्त आगे बढ़ने की कोई तयशुदा योजना नहीं है. वह जल्द ही अपनी दोस्त मैरी जे ब्लिज के साथ एक ब्रेक लेने की उम्मीद कर रही हैं.

Zee Salaam

Trending news