गर्मियों में पेट साफ रखेंगी ये 5 चीजें, बेहद सस्ते दामों पर हैं बाजार में मौजूद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1614765

गर्मियों में पेट साफ रखेंगी ये 5 चीजें, बेहद सस्ते दामों पर हैं बाजार में मौजूद

Food That Reduce Constipation: अगर आपको कब्ज की दिक्कत रहती है, तो ऐसे में आप पपीता, काली किशमिश, संतरा और सेब खाएं. इससे आपका पेट तो ठीक रहेगा ही साथ ही आपका मूड भी ठीक रहेगा.

गर्मियों में पेट साफ रखेंगी ये 5 चीजें, बेहद सस्ते दामों पर हैं बाजार में मौजूद

Food That Reduce Constipation: आजकल की भाग दौड़ भरी जिंदगी में अच्छा खान पान नहीं हो पाता है. इसलिए लोगों को अक्सर पेट साफ न रहने की दिक्कत रहती है. ऐसे में जब लोगों का पेट खराब रहता है तो उनका दिमाग भी ठीक नहीं रहता है. की रिसर्च में सामने आया है कि अगर आपका पेट ठीक नहीं है तो आपका मूड भी ठीक नहीं रहेगा. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि वह कौन से खाने हैं जिन्हें खा कर आप पेट ठीक रख सकते हैं और अपने आपको कब्ज से बचा सकते हैं.

हर रोज खाएं एक सेब
हर दिन एक सेब आपकी आंत की दिक्कतों को दूर कर सकता है. सेब में पेक्टीन नाम का पदार्थ होता है जो सोल्यूबल फायबर होता है. इससे कब्ज में राहत मिलती है. याद रखें कि सेब को उसके छिलके के साथ खाएं. जैविक सेब का विकल्प चुनना फायदेमंद हो सकता है. 

संतरे का जूस है रामबाण
ताजे संतरे या उनका मीठा जूस कब्ज दूर करने के सबसे बेहतरीन तरीका है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट होता है. इसके साथ ही इसमें भरपूर मात्रा में फाइबर होता है. संतरा खाने से पेट के साथ स्किन भी साफ रहती है.

यह भी पढ़ें: सर्दी, खांसी और जुकाम से बचाएंगे ये सूप, घर पर रखी इन चीजों से करें तैयार

सुबह शाम खाएं पपीता 
पपीता ऐसी चीज है जिसे आप सुबह के नाश्ते के तौर पर या रात के नाश्ते के तौर पर खा सकते हैं. इसमें भरपूर फायबर होता है. इसके पेट साफ रहता है. 

काली किशमिश के हैं कई फायदे
काली किशमिश कब्ज को ठीक करने के लिए बहुत बेहतरीन हो सकती है. इसे हर रोज पानी में भिगोकर सुबह खाने से पेट साफ रहता है. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news