Yellow Teeth: कुछ ही दिनों में मोती की तरह सफेद हो जाएंगे दांत, बस कर लें ये आसान चीजें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1961751

Yellow Teeth: कुछ ही दिनों में मोती की तरह सफेद हो जाएंगे दांत, बस कर लें ये आसान चीजें

Yellow Teeth: पीले दांतों की समस्या से काफी लोग परेशान हैं, ऐसे में हम आपके लिए पीले दातों से राहत पाने के लिए खास टिप्स लेकर आए हैं. तो चलिए जानते हैं पूरी डिटेल

Yellow Teeth: कुछ ही दिनों में मोती की तरह सफेद हो जाएंगे दांत, बस कर लें ये आसान चीजें

Yellow Teeth: पीले दात न सिर्फ खराब हेल्थ को दर्शाते हैं बल्कि ये आपके कॉन्फीडेंस को भी कम कर देते हैं. जिन लोगों को दांत पीले होते हैं वह अकसर हंसने और खुलकर मुसकुराने से परहेज करने लगते हैं. अब सवाल आता है कि दांतों का पीलापन कैसे हटाया जाए. आज हम आपके लिए कुछ खास तरीके लेकर आएं हैं, जिन्हें फॉलो करके आप दातों की सफेदी वापस पा सकते हैं. तो आइये तफ्सील से जानते हैं.

डेंटिस्ट से करें कंसल्ट

अगर आपके दातों का पीलापन सही नहीं हो रहा है, तो यह बहुत जरूरी हो जाता है कि आप डेंटिस्ट से जरूर संपर्क करें. वह इसकी जड़ में जाकर इसका इलाज करेगा. अकसर लोग डेंटिस्ट के पास जानें से बचते हैं, जो कि बिलकुल गलत है.

चाय और कॉफी

चाय और कॉफी से परहेज करें. दोनों ही चीजें दातों को पीला करने का काम करती है. इसके साथ ही सॉफ्ट ड्रिंक और ऐसी चीजों के सेवन ले बचें जिनमें आर्टिफिशिल कलर का इस्तेमाल होता है.

खाना के बाद करें ये काम

खाना खाने के बाद कुल्ला करने की आदत डालें. इस दौरान आप उंगली के जरिए दातों को साफ कर सकते हैं. ऐसा करने से आपके दातों पर खाना नहीं जमेगा और बैक्टीरिया भी नहीं पनपेंगे. जिससे आप बीमार नहीं पड़ेंगे और दांत भी पीले नहीं होंगे.

कितनी बार करें ब्रश

यह बहुत जरूरी है कि आप रात को सोने से पहले और उठने के बाद ब्रश करने की आदत डालें, यह आपके लिए काफी लाइफ चेंजिंग साबित हो सकता है. रात में ब्रश न करने से खाना मुंह में ही लगा रह जाता है, जिसकी वजह से बैक्टीरिया पनपते हैं और दातों में पीलापन आता है.

दवाईयां

कई दवाई दातों को पीला करने का काम करती हैं. अगर आप कोई भी मेडिसिन का इस्तेमाल कर रहे हैं डॉक्टर से जरूर संपर्क करें.

 

Trending news