UN के एक अधिकारी ने किया बड़ा दावा; "भूख से हो रही है बच्चों की मौत"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2067625

UN के एक अधिकारी ने किया बड़ा दावा; "भूख से हो रही है बच्चों की मौत"

Gaza Conflict: ख्याल रहे कि बीते साल 7 अक्टूबर 2023, को हमास ने इसराइल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 इसराइली नागरिकों की मौत हुई थी. हमले के बाद हमास के लड़ाकों ने 250 आम नागरिकों को बंधक बना लिया था.

UN के एक अधिकारी ने किया बड़ा दावा; "भूख से हो रही है बच्चों की मौत"

Gaza Conflict: गाजा हिंसा के बीच संयुक्त राष्ट्र बाल कोष के उप कार्यकारी निदेशक टेड चाइबन ने चेतावनी दी है कि बच्चे भुखमरी और बीमारी का सामना कर रहे हैं, उन्होंने उनकी कंडीशन को अब तक की सबसे खराब हालत बताया है.

उन्होंने आगे कहा, "रिफ्यूजी कैंपों में जो भोजन उपलब्ध है, वह बच्चों की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है, जिससे बच्चे कुपोषण के शिकार होने के साथ-साथ बच्चे बीमार हो रहे हैं." उन्होंने यह भी दावा किया है कि भूख से बच्चों की मौतें हो रही हैं. 

बीते साल 7 अक्टूबर से जंग जारी
ख्याल रहे कि बीते साल 7 अक्टूबर 2023, को हमास ने इसराइल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 इसराइली नागरिकों की मौत हुई थी. हमले के बाद हमास के लड़ाकों ने 250 आम नागरिकों को बंधक बना लिया था. इसके बाद इसराइल ने हमास के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया, जिसके बाद इसराइली सेना ने गाजा पर ताबातोड़ हवाई हमले करने लगी, जिससे 24 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं और 61 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. 

इसराइल धार्मिक स्थलों को बना रहा है निशाना
वहीं, गाजा में इसराइली सेना ने मस्जिद, स्कूल, रिफ्यूजीकैंप और गिरजाघरों भी हमले किए है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, इसराइली सेना ने 117 धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया है, जिसमें 70 से ज्यादा मस्जिदें और 2 चर्च शामिल हैं. हालांकि, हमास ने दावा किया है कि जबसे हिंसा शुरू हुई है, तबसे 378 मस्जिदें और 3 चर्च को इसराइली सेना ने निशाना बनाया है. ऐसा पहली बार नहीं है कि इसराइली सेना ने मस्जिदों को बमबारी और तबाही का निशाना बनाया है, बल्कि यह अब तक सबसे ज्यादा हिंसक है.”

Trending news