Gaza War Update: गाजा में इजरायली फौज का तांडव जारी, स्कूलों पर की भीषण बमबारी, 25 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2368650

Gaza War Update: गाजा में इजरायली फौज का तांडव जारी, स्कूलों पर की भीषण बमबारी, 25 की मौत

Gaza War Update: हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या के बाद इजरायली फौज ने गाजा में हमले तेज कर दिए हैं. हाल के दिनों में फौज रिफ्यूजी कैंप और स्कूलों पर भीषण बमबारी कर रही है, जिससे ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. एक दिन पहले ही इजरायल ने एक स्कूल पर हमला किया था. जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी.

Gaza War Update: गाजा में इजरायली फौज का तांडव जारी, स्कूलों पर की भीषण बमबारी, 25 की मौत

Gaza War Update: गाजा में पिछले 10 महीने से हिंसा जारी है. इस बीच इजरायली फौज गाजा से लेकर वेस्ट बैंक तक भीषण बमबारी कर रही है. अब फौज ने गाजा के अल-नस्र और हसन सलामा के स्कूलों पर भीषण बमबारी की है, जिसमें 25 लोगों की मौत हो चुकी है. 

ज्यादातर बच्चों और महिलाओं की मौत
न्यूज एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षा सूत्रों ने रविवार को बताया कि इजरायली युद्धक विमानों ने दोनों स्कूलों पर बमबारी की. सूत्रों ने सिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि इजरायली हवाई हमलों में कम से कम 25 फिलिस्तीनी मारे गए और दर्जनों दूसरे जख्मी हुए हैं. वहीं, गाजा में नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि पीड़ितों में से ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं. 

इजरायली मंत्री ने दी सफाई
इस बीच, इजरायली सेना के प्रवक्ता अविचाय एड्राई ने एक बयान में कहा कि इजरायली युद्धक विमानों ने गाजा शहर में हसन सलामा और अल-नस्र स्कूलों के भीतर छिपे हमास कमांड और नियंत्रण परिसरों के अंदर सक्रिय आतंकवादियों पर हमला किया. वहीं, गाजा में अब तक 39,583 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 89 हजार से ज्यादा जख्मी हो गए हैं. गाजा में जारी हिंसा की वजह से लोग भूखमरी के शिकार हो रहे हैं. सबसे ज्यादा बच्चे भूखमरी के शिकार हो गए है. कई बच्चों की भूख से मौत हो जा रही है. इस बीच कई गंभीर बीमारियों से गाजा के लोग जूझ रहे हैं.

ईरान ने की हमले की निंदा
ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी ने गाजा शहर में अल-नस्र और हसन सलामा के स्कूलों पर इजरायल के घातक हवाई हमलों की निंदा की है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर रविवार को एक पोस्ट में कनानी ने कहा, इस हमले में कम से कम 25 फिलिस्तीनी मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए। यह इजरायल का "नया युद्ध अपराध" है.

Trending news