Gaza War Update: इसराइली फौज ने स्कूल पर बरसाया बम, 30 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2355934

Gaza War Update: इसराइली फौज ने स्कूल पर बरसाया बम, 30 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा जख्मी

Gaza War Update: हमास और इसराइली फौज में भीषण जंग जारी है. इस हिंसा में अबतक 39 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 88 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं.  इस जंग में सबसे ज्यादा बच्चे और महिलाओं की मौत हुई है. 

Gaza War Update: इसराइली फौज ने स्कूल पर बरसाया बम, 30 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा जख्मी

Gaza War Update: गाजा में जारी जंग के बीच इसराइली फौज ने एक स्कूल पर हवाई हमले किए हैं, जिसमें कम से कम 30 लोगों की मौत हुई है. जबकि 100 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. गाजा में हमास संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है.

इसराइली फौज ने दी सफाई
हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि यह हमला एक स्कूल पर हुआ है, जहां विस्थापित लोग शरण लिए हुए थे. वहीं, इसराइली फौज का कहना है कि मध्य गाजा में देर अल-बलाह के पश्चिम में एक इमारत के भीतर हमास का कमांड एंड कंट्रोल सेंटर था. जिसपर निशाना बनाकर हमला किया गया है.

इसराइली सेना ने किया ये दावा
इसराइली फौज का कहना है कि इससे पहले लोगों को चेतावनी दी गई थी आतंकी गतिविधियों और रॉकेट हमलों को देखते हुए गाजा के दक्षिणी शहर खान यूनिस के आसपास के इलाकों को लोग खाली कर दे. पिछले हफ्ते भी फौज ने इसी तरफ का आदेश जारी किया था. 

अब तक इतने लोगों की मौत
गौरतलब है कि हमास और इसराइली फौज में भीषण जंग जारी है. इस हिंसा में अबतक 39 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 88 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं.  इस जंग में सबसे ज्यादा बच्चे और महिलाओं की मौत हुई है. गाजा में जारी हिंसा एक मानवीय त्रासदी में बदल गई है. इसराइली फौज स्कूल, अस्पताल और रिफ्यूजी कैंपों पर भी हमला कर रहे हैं. 

कब तक चलेगा जंग
गाजा में लोगों को दो वक्त का खाना भी नहीं मिल पा रहा है. पीने का साफ पानी नहीं है, बिजली नहीं है. इन सबके बीच मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. गाजा में इसराइल से दुनिया भर के नेता और लोग सीजफायर की मांग कर रहे हैं, लेकिन इसराइल सीजफायर के लिए राजी नहीं है. इसराइल का कहना है कि जब तक हमास का खात्मा नहीं हो जाता है, तब तक जंग जारी रहेगा. 

Trending news