Lebanon Blast: धमाकों से फिर दहला लेबनान, 9 की मौत; सऊदी ने इसराइल को लेकर किया बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2436456

Lebanon Blast: धमाकों से फिर दहला लेबनान, 9 की मौत; सऊदी ने इसराइल को लेकर किया बड़ा ऐलान

Lebanon Blast:  लेबनान के बेरुत समेत कई शहरों में दूसरे दिन भी इलेक्ट्रोनिक उपकरणों में ब्लास्ट जारी हैं. पेजर के बाद आज रेडियो, लैपटॉप समेत कई उपकरणों में धमाके हुए, जिसमें 9 लोगों की मौत की पुष्टि हुई, जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल हैं. इस बीच सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन-सलमान ने इसराइल को लेकर एक बड़ा ऐलान कर दिया है.   

Lebanon Blast: धमाकों से फिर दहला लेबनान, 9 की मौत; सऊदी ने इसराइल को लेकर किया बड़ा ऐलान

Lebanon Blast: लेबनान में लगातार दूसरे दिन भी ब्लास्ट जारी हैं. मंगलवार को हुए पेजर में ब्लास्ट अब आज आज यानी 18 सितंबर को सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में विस्फोट हो रहे हैं. इसमें लैपटाप, वाकी-टॉकी और मोबाइल समेत कई उपकरण शामिल है. लेबनान के कई शहरों से ऐसी घटनाएं सामने आई हैं.आज हुए हमले में अब तक 9 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 300 लोग घायल हुए हैं. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक घंटे में बेरूत, नबातियेह, बेका और दक्षिणी लेबनान में सैकड़ों लोग घायल हुए हैं. 

स्थानीय लोगों  ने मीडिया को बताया कि घरों में मोबाइल फोन के साथ ही दूसरे उपकरण भी फट रहे हैं. इतना ही नहीं विस्फोट होनेके बाद कुछ इमारतों में आग लगनी शुरू हो गई है. पूरे दक्षिण लेबनान और बेरूत के दक्षिणी उपनगर में धमाकों की आवाजें आ रही हैं.

यह भी पढ़ें:- हिजबुल्लाह ने लिया पेजर अटैक का बदला, इजरायल पर दागे सैकड़ों रॉकेट

 

बेरुत सिलसिलेवार धमाकों का बना केंद्र
इन धमाकों का सबसे खास बात ये है कि सिलसिलेवार धमाकों का केंद्र लेबनान का दक्षिणी शहर बेरुत ही बना है. जहां,  एक दिन पहले यानी मंगलवार को हुए हमले 12 लोगों की मौत हो गई थी और 3 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए थे. हालांकि, बेरुत के अलावा बेका नबातियेह और अन्य शहरों में भी गैजेट्स ब्लास्ट होने की सूचना आ रही है.

सऊदी प्रिंस का बड़ा ऐलान
वहीं, इन हमलों का शक इसराइल पर जताया जा रहा है. लेकिन इस पर अभी दोनों देशों की तरफ से कोई भी ऑफिशियल बयान नहीं आया है. इस बीच सऊदी अरब ने इसराइल को लेकर बड़ा ऐलान किया है. सऊदी के क्राउन प्रिंस ने इसराइल को लेकर कहा है कि जब तक फलस्तीन को राज्य नहीं माना जा तक तब तक सऊदी इसराइल को मान्यता नहीं देगा. उन्होंने फलस्तीनी लोगों के खिलाफ इसराइली कब्जे की भी निंदा की. टाइम्स ऑफ इसराइल की एक रिपोर्ट के अनुसार, क्राउन प्रिंस एमबीएस ने कहा कि जब तक फलस्तीन की स्थापना की राह में रोड़ा है तब तक वह इसराइल के साथ डिप्लोमेटिक रिलेशन  स्थापित नहीं करेंगे.

Trending news