CRPF Recruitment: मेडिकल ऑफिसर बनने का सपना अब होगा पूरा; CRPF ने इन पदों पर निकाली भर्ती
Advertisement

CRPF Recruitment: मेडिकल ऑफिसर बनने का सपना अब होगा पूरा; CRPF ने इन पदों पर निकाली भर्ती

CRPF ने वॉक-इन-इंटरव्यू के जरिए से जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसरों की भर्ती का ऐलान किया है.

representative image

CRPF Recruitment 2023: अगर आप CRPF में जॉब करना चाहते हैं, तो आपके लिए एक खुशखबरी है. CRPF ने मेडिकल ऑफिसर के पदों लिए के भर्ती निकाली है. ये भर्ती CRPF के अस्पातालों के लिए की जाएगी. इस भर्ती में पुरुष और महिला दोनों हिस्सा ले सकते हैं. आगर आपको CRPF में मेडिकल ऑफिसर बनना है, तो आप नीचे दिए गए स्थानों पर 4 दिसंबर सुबह 9 बजे वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए जा सकते हैं.

कहा और कैसे होगी भर्ती?
इस रिक्रूटमेंट के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं रखी गई है, बल्की वॉक-इन-इंटरव्यू के जरिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. 
इस भर्ती के लिए CRPF ने 5 अस्पतालों का चयन किया है. जिनमें CRPF कम्पोजिट अस्पताल, जगदलपुर, गुवाहाटी, नागपुर, भुवनेश्वर और ग्रुप सेंटर, CRPF, श्रीनगर शामिल है. अगर आपको जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के पद के लिए इंटरव्यू में शामिल होना है तो इन स्थानों पर 4 दिसंबर सुबाह 9 बजे वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए पंहुचे.

कितने पदों पर होगी भर्ती .
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए संविदा के आधार पर 16 खाली पदों को भरा जाएगा. इस के जरिए एनडीआरएफ इकाइयों/सीआरपीएफ इकाइयों और सीआरपीएफ अस्पतालों में भर्ती की जाएंगी. आपको बता दें कि संविदा पर नियुक्ति शुरूआत में 3 साल के लिए की जाएगी. जिसे अधिकतम आयु 70 वर्ष की शर्त पर और 02 सालों के लिए बढ़ाया जा सकता है. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार CRPF की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. 

योग्यता और सैलरी 
जो उम्मीदवार इसमें अप्लाई करना चाहते है,तो उनके पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से MBBS की डिग्री होनी चाहिए और उनकी इंटर्नशिप भी पूरी होनी चाहिए. चयन होने के बाद मेडिकल ऑफिसर को हर महीने 75,000 रुपये सैलरी दी जाएगी.

कैसे करे अप्लाई 
वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए जाते वक्त उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट की ऑरिजनल और फोटोकॉपी (डिग्री, आयु प्रमाण और अनुभव प्रमाण पत्र, आदि), सादे कागज में आवेदन, जिस पद के लिए आवेदन किया गया है उसका नाम लिखना होगा और पांच पासपोर्ट साइज के फोटो लानी होंगी.

Trending news