Bihar News: लू लगने से सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद अब्बास और कलामुद्दीन खान की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1744630

Bihar News: लू लगने से सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद अब्बास और कलामुद्दीन खान की मौत

Bihar News: बिहार में जारी भीषण गर्मी और लू के कारण कई लोगों की जानें जा चुकी हैं. लू की वजह से दो पुलिस वालों की भी मौत हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, मौसम में अभी कोअर् तब्दीली के आसार नहीं है.

Bihar News: लू लगने से सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद अब्बास और कलामुद्दीन खान की मौत

पटनाः बिहार इस समय भीषण गर्मी और लू की चपेट में हैं. लू लगने से यहां अलग-अलग जिलों में अबतक दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. लू की चपेट में आने से नवादा और सिवान में पुलिस के दो सब-इंस्पेक्टर की भी मौत हो गई. वारसलीगंज थाने में पदस्थापित एसआई मोहम्मद अब्बास की ड्यूटी के दौरान ही मौत हो गयी. 
वहीं, सीवान में पीटीसी दरोगा कलामुद्दीन खान लू लगने से मौत हो गई. इस घटना के बाद से पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गई है. कलामुद्दीन खान रोहतास जिले का रहने वाले थे, और हुसैनगंज थाना में पीटीसी दरोगा के पद पर सेवा दे रहे थे. बताया जा रहा है कि बीती रात कलामुद्दीन खान की अचानक तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद सहयोगियों ने आनन-फानन में उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. घटना की जानकारी दरोगा के परिजनों को दे दी गई है. 

नवादा जिले दर्जन भर लोगों की मौत 
नवादा जिले में लू के कारण लोगों के मरने की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है. प्रचंड गर्मी की वजह से जिले के हर हिस्से में लोग लू की चपेट में आ रहे है. नवादा जिले की बात करे तो यहां मरने वालों की संख्या दहाई अंक में पहुँच गया है, लेकिन आधिकारिक रूप से अभी तक सिर्फ 7 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है. बीती रात भी कुल 3 लोगों की मौत हुई है जिसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. अरवल जिले में पिछले तीन दिनों में 12 लोगों की जान जा चुकी है. 
बिहार में कुछ दिनों तक ऐसे ही मौसम रहने की आशंका जताई जा रही है. आपको बता दें कि 2019 में ही इसी तरह लू की वजह से लगभग 167 बच्चों की मौत हो गई थी.

Zee Salaam

Trending news