देशभर में अदा की गई ईद-उल-फित्र की नमाज; राष्ट्रपति और PM समेत इन दिग्गजों ने दी बधाई
Advertisement

देशभर में अदा की गई ईद-उल-फित्र की नमाज; राष्ट्रपति और PM समेत इन दिग्गजों ने दी बधाई

Eid 2024: देशभर में आज यानी 11 अप्रैल को ईद बड़ी धूमधाम से मनाई गई है.  पूरे मुल्क में ईद को लेकर लोगों में खुशी का माहौल है. अफराद एक दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाईयां दे रहे हैं.

देशभर में अदा की गई ईद-उल-फित्र की नमाज; राष्ट्रपति और PM समेत इन दिग्गजों ने दी बधाई

Eid 2024: देशभर में आज यानी 11 अप्रैल को ईद-उल-फित्र की नमाज अदा की गई है. पूरे मुल्क में ईद को लेकर लोगों में खुशी का माहौल है. अफराद एक दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाईयां दे रहे हैं. दिल्ली में मौजूद जमा मस्जिद में ईद-उल-फित्र की नमाज अदा करने के बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. ईद की नमाज अदा करने के बाद लोग एक गले लगाते हुए नजर आए. वहीं, इस खास मौके पर देश के पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, यूपी की पूर्व सीएम मायावती और विपक्ष के नेता राहुल गांधी समेत कई दिग्गज नेताओं ने ईद की बधाई दी है.

पीएम मोदी ने दी ईद की बधाई
इस खास मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, "ईद-उल-फितर की हार्दिक शुभकामनाएँ. यह अवसर करुणा, एकजुटता और शांति की भावना को और फैलाए. सभी लोग खुश और स्वस्थ रहें.' ईद मुबारक!"

राष्ट्रपति ने दी ईद की मुबारकबाद
वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ईद-उल-फित्र के मौके पर देशवासियों को बधाई देते हुए सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ये ईद का ये त्योहार एकता और सद्भाव बढ़ाने वाला यह त्योहार है. हमें माफ और दान करने की शिक्षा भी देता है. ईद गरीबों और बेसहारा लोगों की मदद करने और उनके साथ खुशियां बांटने का मौका है. यह त्योहार हमें शांतिपूर्ण जीवन जीने और समाज की खुशहाली और समृद्धि के लिए काम करने की प्रेरणा देता है." उन्होंने लिखा, "आइए, ईद के पवित्र त्योहार पर प्रेम, करुणा और परोपकार के मानवीय आदर्शों का प्रचार करें."

नीतीश कुमार ने भी दी बधाई
ईद के मौके पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी ईद की बधाई देते हुए लिखा, "खुदा इस मुबारक दिन पर हम सब पर अपनी रहमतों की बारिश करें और राज्य में सुख, शांति एवं समृद्धि आए."

मायावती ने दी मुबारक दिन पर बधाई
यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने ईद की बधाई देते हुए लिखा, देश और दुनिया भर में रहने वाले सभी भारतीय भाईयों-बहनों तथा उनके परिवार वालों को ईद उल फित्र त्योहार की दिली मुबारकबाद और शुभकामनाएं. आपसी मेलजोल, भाईचारा, सौहार्द और शान्ति हर प्रदेश और देश के विकास के लिए बहुत ज़रूरी, जिसमें ही सबका हित निहित. ख़ुशी मिल-बांट कर मनायें.."

राहुल गांधी ने दी बधाई
राहुल गांधी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, "आप सभी को ईद मुबारक, एकजुटता और उदारता की भावना सभी के लिए खुशी और समृद्धि लाए."

Trending news