बुलंदशहर के मुसलमानों ने जीता दिल! कांवड़ियों पर फूलों की बारिश कर पाटी नफरत की खाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2360663

बुलंदशहर के मुसलमानों ने जीता दिल! कांवड़ियों पर फूलों की बारिश कर पाटी नफरत की खाई

Muslim Flowers on Kawariya: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के मुसलमानों ने कांवड़ियों पर फूलों की बारिश कर लोगों का दिल जीत लिया है. इस प्रोग्राम के दौरान दोनों में सांप्रदायिक सौहार्द देखने को मिला.

बुलंदशहर के मुसलमानों ने जीता दिल! कांवड़ियों पर फूलों की बारिश कर पाटी नफरत की खाई

Muslim Flowers on Kawariya: उत्तर प्रदेश में बीते दिनों कांवड़ यात्रा को लेकर काफी हंगामा हुआ. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में प्रशासन ने कहा कि कांवड़ यात्रा के रास्ते में पड़ने वाले होटल अपने मालिकों के नाम लिखें ताकि कांवड़ियों को कंफ्यूजन न हो. प्रशासन के इसे फैसले पर काफी हंगामा हुआ. विपक्ष ने सरकार को घेरा. इसके बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, जहां पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के इस फैसले पर रोक लगा दी. इसके बाद अब जब कांवड़िए गंगा जल लेकर अपने घर वापस आ रहे हैं, तब उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक खूबसूरत नजारा देखने को मिली.

कांवड़ियों पर मुसलमानों ने की फूलों की बारिश
दरअसल, उत्तर प्रदेश के जिला बुलंदशहर में जब कांवड़िए गंगाजल लेकर वापस लौट रहे हैं, तब यहां के मुसलमानों ने कांवड़ियों पर फूलों की बारिश की. जब मुसलमान कांवड़ियों पर फूलों की बारिश कर रहे थे, उनका जिले में स्वागत कर रहे थे, तब उनके साथ डीएम-एसएसपी भी मौजूद थे. कई लोगों ने कांवड़ियों को फूलों की माला पहनाई. जिस जगह पर कांवड़ियों पर फूलों की बारिश की जा रही थी, उस जगह पर बाजाब्ता एक स्टॉल लगाया गया था. इस जगह पर दर्जनों मुसलमान मौजूद थे, जिन्होंने कांवड़ियों पर फूल बरसाए और उन्हें फूलों की माला पहनाई.

हिंदू मुसलमान साथ मनाते थे त्योहार
उत्तर प्रदेश में बरसों से हिंदू और मुसलमान रहते आए हैं. यहां अक्सर त्योहारों को हिंदू और मुस्लिम ने एक साथ मनाया है. जिस तरह का मामला आज बुलंदशर में देखने को मिला उसी तरह का मामला पहले भी देखने को मिला है. उत्तर प्रदेश में पहले भी कई जगहों पर मुसलमानों ने कांवड़ियों पर फूलों की बारिश की है.

खाई पाटी गई
जानकारों का मानना है कि उत्तर प्रदेश में नेम पलेट वाली सियासत की वजह से हिंदू और मुसलमानों के बीच खाई गहरी हो गई थी. लेकिन मुसलमानों के इस तरह के कामों के बाद दोनों के बीच सांप्रदायिक सौहार्द बनेगा.

Trending news