पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सेना ने मार गिराए टीटीपी के 23 आतंकी, अफसर समेत 7 सैनिकों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2266612

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सेना ने मार गिराए टीटीपी के 23 आतंकी, अफसर समेत 7 सैनिकों की मौत

Khyber Pakhtunkhwa Encounter:  पाकिस्तानी सेना ने खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में हुए मुठभेड़ में प्रतिबंधित आंतकी संगठन टीटीपी के 23 आतंकियों को मार गिराया.  जबिक इस मुठभेड़ में सात सैनिकों की मौत की पुष्टि हुई है.

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सेना ने मार गिराए टीटीपी के 23 आतंकी, अफसर समेत 7 सैनिकों की मौत

Khyber Pakhtunkhwa Encounter: पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार से शुरू हुईं अलग-अलग मुठभेड़ में प्रतिबंधित आंतकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान  (टीटीपी) के कम से कम 23 आतंकवादियों की मरने की खबर है, जबिक इस मुठभेड़ में सात सैनिकों की मौत की पुष्टि हुई है.पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग के एक बयान के मुताबकि, मुठभेड़ रविवार और सोमवार दोनों दिन हुईं.

सेना ने कहा, "खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में तीन अलग-अलग सर्च ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने 23 आतंकवादियों को मार गिराया" सेना ने कहा कि रविवार को पेशावर के पास हसन ख़ेल इलाके में एक खुफिया जानकारी के बुनियाद पर ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें सिक्योरिटी फोर्सेज ने छह आतंकवादियों को मार गिराया. हालांकि, इस मुठभेड़ में एक अफसर और एक सैनिक की मौत हो गई.

बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद बरामद
बता दें कि सोमवार को प्रांत के टैंक जिले में चलाए गए एक दूसरे ऑपरेशन में पाकिस्तानी सैनिकों ने आतंकवादियों के ठिकाने पर जोरदार हमला किया. इस हमले में दस आतंकवादियों के मारे गए.जबकि  तीसरी मुठभेड़ खैबर जिले के बाग इलाके में हुई, जिसमें सिक्योरिटी फोर्सेज ने सात आतंकियों को मार गिराया, जबकि दो जख्मी हो गए. हालांकि, इस भीषण गोलीबारी के दौरान पांच सैनिक की मौत हो गई. सेना के मुताबिक कि मारे गए आतंकवादियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक भी बरामद किए गए.

आतंवाकियों ने बस को किया आग के हवाले
दूसरी तरफ, टीटीपी के आतंकियों ने दरबान तहसील में मुसाफिरों से भरी एक बस रोक दी और सभी लोगों नीचे उतारकर बस में आग लगा दी.  इससे पहले आतंकियों ने मुसाफिरों के साथ बदसलूकी किया और और उसके बाद उन्हें सरकार का सपोर्ट करने के लिए धमकी दी. बस को पूरी तरह जला देने के बाद वहां से सभी टीटीपी आतंकी फरार हो गए.

Trending news