Bangladesh: काली देवी के मंदिर से पीएम मोदी का दिया मुकुट हुआ चोरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2468317

Bangladesh: काली देवी के मंदिर से पीएम मोदी का दिया मुकुट हुआ चोरी

Bangladesh: बांग्लादेश में काली मंदिर से मुकुट चोरी हो गया है. यह मुकुट पीएम मोदी ने कोविड के तुरंत बाद की गई यात्रा में दिया था. पुलिस का कहना है कि सफाई कर्मियों ने इस बात की जानकारी दी थी.

Bangladesh: काली देवी के मंदिर से पीएम मोदी का दिया मुकुट हुआ चोरी

Bangladesh: बांग्लादेश इस वक्त बुरे दौर से गुजर रहा है. अब एक खबर ने सबको हैरान कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जरिए 2021 में बांग्लादेश के एक फेमस मंदिर को गिफ्ट में दिया गया देवी काली का मुकुट चोरी हो गया है. स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बांग्लादेश से हैरान कर देने वाला मामला

यह मुकुट सतखीरा श्यामनगर में मौजूद जेशोरेश्वरी मंदिर से चोरी हुआ है. यह मुकुट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च 2021 में मंदिर की अपनी यात्रा के दौरान भेंट किया था. चोरी का यह मामला गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे पेश आया. मंदिर के पुजारी दिलीप मुखर्जी दिन भर की पूजा के बाद परिसर से बाहर चले गए थे. बांग्लादेशी मीडिया के अनुसार, बाद में सफाई कर्मचारियों ने पाया कि भगवान के सिर से मुकुट गायब था.

पुलिस ने क्या कहा?

श्यामनगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर तैजुल इस्लाम ने कहा, "हम चोर की पहचान के लिए मंदिर के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं." यह मुकुट सिल्वर से बना हुआ है, जिसपर गोल्ड की प्लेट लगी हुई है. जेशोरेश्वरी मंदिर भारत और पड़ोसी देशों में फैले 51 शक्ति पीठों में से एक है. "जेशोरेश्वरी" नाम का अर्थ है "जेशोर की देवी."

पीए मोदी का बांग्लादेश दौरा

मार्च 2021 में बांग्लादेश की अपनी यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतीकात्मक इशारे के तौर पर देवता के सिर पर मुकुट रखा था. पीएम मोदी ने मंदिर की अपनी यात्रा का एक वीडियो भी साझा किया छा, जो कोविड-19 महामारी के बाद किसी भी देश की उनकी पहली यात्रा थी.

यह मंदिर देवी काली को समर्पित है. यह ईश्वरीपुर गांव में मौजूद है. मंदिर का निर्माण 12वीं शताब्दी में एक ब्राह्मण ने करवाया था. 13वीं शताब्दी में मंदिर का जीर्णोद्धार लक्ष्मण सेन ने करवाया थाय 16वीं शताब्दी में राजा प्रतापदित्य ने इसका जीर्णोद्धार करवाया था.

Trending news