Durga Puja in Bangladesh: मदरसे के बच्चे करेंगे हिंदुओं और मंदिरों की हिफ़ाज़त, बांग्लादेश सरकार का बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2421255

Durga Puja in Bangladesh: मदरसे के बच्चे करेंगे हिंदुओं और मंदिरों की हिफ़ाज़त, बांग्लादेश सरकार का बड़ा ऐलान

Durga Puja in Bangladesh: बांग्लादेश में शेख हसीना के तख्तापलट के बाद अंतरिम सरकार बनी थी. इस दौरान देश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा की खबरें सामने आईं. अब हिंदुओं के खिलाफ हिंसा की घटनाएं न हों, इसके लिए बांग्लादेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.

Durga Puja in Bangladesh: मदरसे के बच्चे करेंगे हिंदुओं और मंदिरों की हिफ़ाज़त, बांग्लादेश सरकार का बड़ा ऐलान

Durga Puja in Bangladesh: बांग्लादेश में पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के तख्तापलट के बाद देश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा की खबरें आईं. जिसके बाद बांग्लादेश सरकार की काफी आलोचना हुई. अब बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने दुर्गा पूजा को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए, पूजा के दौरान उपद्रव मचाने वालों को कड़ी चेतावानी है.

मदसरे के बच्चे करेंगे मंदिरों की सुरक्षा
सरकार ने कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों या हिंदू त्योहारों के दौरान पूजा स्थलों को निशाना बनाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. इसके साथ ही दुर्गा पूजा के दौरान संभावित खतरों को देखते हुए मंदिरों की सुरक्षा के लिए मदरसा के स्टूडेंट्स को तैनात करने के आदेश दिए गए हैं.

धार्मिक मामलों के मंत्री ने क्या कहा?
न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, 8 सितंबर को बांग्लादेश के धार्मिक मामलों के सलाहकार अबुल फैज मुहम्मद खालिद हुसैन ने काली मंदिर का दौरा किया. जहां, हिंदू समुदाय के लोगों के हिंदू त्योहारों को उत्साह के साथ मनाने की गुजारिश की. इस दौरान उन्होंने कहा, "अगर कोई पूजा स्थलों पर उपद्रव मचाता है या पूजा कर रहे लोगों को परेशान करता है तो हम उसे नहीं बख्शेंगे. हम उनपर कानून के मुताबिक सख्त कार्रवाई करेंगे."

मदरसों के छात्रा करेंगे सुरक्षा- मंत्री का आदेश
उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि उनके मंदिरों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा. धार्मिक मामलों के मंत्री ने कहा, "अगर आप अपने मंदिरों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं, तो निश्चिंत रहें, कोई भी अपराधी इसमें सफल नहीं होगा. हमने मंदिरों की सुरक्षा के लिए स्थानीय लोगों के साथ-साथ मदरसा छात्रों को भी तैनात किया है. हमें अपने धार्मिक त्योहार मनाने से कोई नहीं रोक सकता."

इस दिन मनाया जा रहा है दुर्गा पूजा
गौरतलब है कि इस बार नवरात्रि भारत समेत कई देशों में 3 अक्टूबर से शुरू होकर 12 अक्टूबर को खत्म होने जा रही है. वहीं, बांग्लादेश में 8-9 अक्टूबर को दुर्गा पूजा बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है.

Trending news