गाजा पर इजारइल ने बरसाए व्हाइट फॉस्फोरस बम? हमास का इल्जाम, मोबाइल-इंटरनेट ठप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1933312

गाजा पर इजारइल ने बरसाए व्हाइट फॉस्फोरस बम? हमास का इल्जाम, मोबाइल-इंटरनेट ठप

Israel Hamas War: हमास ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमला कर दिया था. इस हमले में इजराइल के 1400 लोगों की मौत हो गई. इस हमले की जवाबी कार्रवाई करते हुए इजराइल ने गाजा पट्टी पर हमला कर दिया, जिसमें 6 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इस बीच शुक्रवार की रात इजराइल ने गाजा पर हमले तेज कर दिए हैं. 

गाजा पर इजारइल ने बरसाए व्हाइट फॉस्फोरस बम? हमास का इल्जाम, मोबाइल-इंटरनेट ठप

Israel Hamas War: इजराइल हमास में पिछले 22 दिनों से जंग जारी है. इस बीच इजराइली सेना गाज पट्टी पर हमाल तेज कर दिया है. इजराइल के तरफ से शुक्रवार की देर रात गाजा पर भारी बमबारी की गई. इस हमले में व्हाइट फॉस्फोरस बम से हमले की बात हमास के तरफ से कही जा रही है. फिलिस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास का दावा है कि गाजा में मोबइल और इंटरनेट बैन कर दिया गया है. इससे पूरे संकेत मिल रहा है कि इजराइल जमीनी हमले की तैयारी में है. 

इजराइल ने गाजा पट्टी के स्थानीय इलाकों में भारी गोलीबारी शुरू कर दी है. वहीं, हमास इजराइली सेना को गाजा पट्टी में दाखिल नहीं होने देने चाहती है. हमास ने इजराइली सेना को रोकने के लिए एड़ी-चोटी तक जोर लगा रही है. गाजा पट्टी पर इजराइल के ताजा हमले में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. गाजा में संचार व्यवस्था ठप हो जाने पर अंतर्राष्ट्रीय इदारों ने चेतावनी दी है. 

इजरायली सेना के रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने टीवी न्यूज ब्रीफिंग में बताया, "बीते कुछ घंटों में हमने गाजा पर हमले तेज कर दिए हैं." उन्होंने कहा, "हम शुक्रवार रात गाजा में जमीनी हमला और तेज करेंगे. इजरायली वायुसेना गाजा की सुरंगों और दूसरे इन्फ्रास्ट्रक्चर पर भारी बमबारी कर रही है. गाजा के स्थानीय लोगों से दक्षिणी गाजा की ओर जाने को कहा गया है."

इस बीच जॉर्डन ने का दावा है कि इजरायल ने गाजा में ग्राउंड ऑपरेशन शुरू कर दिया है. जॉर्डन के विदेश मंत्री अयमान सफादी ने बताया, "गाजा में इजरायली सेना का जमीनी हमला शुरू हो गया है. इससे आने वालों सालों में सबसे बड़ी मानवीय आपदा खड़ी होगी." वहीं, हमास का कहना है, "वह इजरायल के जमीनी हमलों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है. इजरायल की भीषण बमबारी के बाद जवाबी कार्रवाई में हमास की आर्म्ड विंग अल कासम ब्रिगेड ने भी रॉकेट दागने शुरू किए."

Zee Salaam

 

Trending news