Video: दुबई में एक दिन में एक साल से ज्यादा हुई बारिश; एयरपोर्ट और सड़कें डूबीं
Advertisement

Video: दुबई में एक दिन में एक साल से ज्यादा हुई बारिश; एयरपोर्ट और सड़कें डूबीं

Flood in Dubai: दुबई में बीते दिन इतनी ज्यादा बारिश हुई जितनी यहां पूरे साल में नहीं होती. बारिश की वजह से यहां बाढ़ आ गई. सड़कों और हवाई अड्डे पर पानी भर गया.

Video: दुबई में एक दिन में एक साल से ज्यादा हुई बारिश; एयरपोर्ट और सड़कें डूबीं

Flood in Dubai: दुबई में बीते रोज जबरदस्त बारिश हुई. यहां एक दिन में इतनी बारिश हुई कि जितनी पूरे साल में नहीं हुई. बारिश की वजह से यहां बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए. बाढ़ की वज से दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का रनवे पूरी तरह से डूब गया. हवाई अड्डे पर पानी ही पानी नजर आया. दुबई की सड़कें नदियों में बदल गईं. कई घरों में पानी भर गया. 

एक साल से ज्यादा बारिश
बाढ़ की वजह से दुबई में हवाई अड्डे पर आधे घंटे तक उड़ानें रद्द रहीं. हवाई अड्डे पर मंगलवार को केवल 12 घंटों में लगभग 100 मिमी और 24 घंटों में कुल 160 मिमी बारिश हुई. औसतन, दुबई शहर में एक साल में लगभग 88.9 मिमी बारिश दर्ज की जाती है. बुधवार सुबह दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने यात्रियों से "अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करने... और सफर के लिए ज्यादा वक्त देने के लिए कहा.

सड़के और एयरपोर्ट डूबे
दुबई के बाढ़ के वीडियो सोशल मीडिया पर आए हैं. इसमें देखा जा सकता है कि यहां की सड़कें और यहां के रनवे पानी में डूब गए हैं. मंगलवार की सुबह, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने दुबई, अबू धाबी और शारजाह सहित देश के बड़े हिस्से के लिए मौसम की चेतावनी जारी की थी. दुबई पुलिस ने अचानक आई बाढ़ की वजह शहर की कुछ सड़कों से बचने के लिए सलाह भी जारी की.

कई देशों में बारिश
इस बीच, इलाके के दूसरे देशों में भी भारी बारिश और उसके बाद बाढ़ देखी गई. पड़ोसी ओमान में भारी बारिश की वजह से अचानक आई बाढ़ की वजह से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है.

छात्रों की मौत
बीबीसी ने लिखा है कि मारे गए लोगों में 10 छात्र भी शामिल हैं, जिनकी 14 अप्रैल को उस वक्त मौत हो गई थी, जब जिस वाहन में वे यात्रा कर रहे थे, वह बाढ़ वाले इलाके को पार करने की कोशिश करते वक्त तेज धारा में बह गया था. इस बीच, बहरीन में, सोशल मीडिया पर वीडियो में बाढ़ वाली सड़कों पर फंसे हुए वाहन दिखाई दे रहे हैं.

Trending news