इजरायल ने अल-अंसार मस्जिद पर किया हवाई हमला, इतने लोगों की गई जान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1925721

इजरायल ने अल-अंसार मस्जिद पर किया हवाई हमला, इतने लोगों की गई जान

Attack on Mosque: इजरायल ने वेस्ट बैंक में मौजूद अल-अंसार मस्जिद पर हमला किया है. इसमें एक शख्स की मौत हो गई है, तो वहीं 3 लोग घायल हो गए हैं.

 

इजरायल ने अल-अंसार मस्जिद पर किया हवाई हमला, इतने लोगों की गई जान

Attack on Mosque: इजरायल और हमास के दरमियान 7 अक्टूबर को जंग शुरू हुई थी. अब इजरायल ने हमास के ठिकाने वाले इलाके गाजा में हमले तेज कर दिए हैं. इस दौरान इजरायल ने रविवार को सुबह वेस्ट बैंक में एक मस्जिद पर हमला कर दिया. इजरायल का दावा है कि यहां पर हमास के लड़ाके छिपे हुए थे और आतंकी हमले की साजिश कर रहे थे. डॉक्टरों ने बताया है कि हमले में एक शख्स की मौत हो गई है. बताया जाता है कि हाल के दिनों में वेस्ट बैंक पर किया गया ये सबसे बड़ा हमला है.

मस्जिद परिसर में थे आतंकी

इजरायल ने दावा किया कि अल अंसार मस्जिद के नीचे वाले इलाके में हमास और इस्लामिक जिहाद के लड़ाके रह रहे थे. इन्हीं लड़ाकों ने इजरायल पर हमला किया था. इजरायली सेना ने अपने एक बयान में कहा कि "यहां से हमास के लड़ाके हमले की साजिश कर रहे थे." हमले के बाद इजरायल ने एक तस्वीर जारी की है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि यह बंकर का रास्ता है. इसके अलावा यह भी दावा किया जा रहा है कि आतंकियों ने वहां हथियार जमा किए हैं.

नुकसान का जायजा

हमले के बाद मस्जिद के पास कई फिलिस्तीनी पहुंचे हैं और वह नुकसान का जायजा ले रहे हैं. हमले में एक शख्स की मौत हुई है तो वहीं तीन लोग घायल हुए हैं. इस इलाके के बारे में इजरायल ने चेतावनी दी है कि शरणार्थी यहां से दूर रहें क्योंकि यहा पर आतंकवादी रहने लगे हैं. 

7 अक्टूबर के बाद हमले

फिलिस्तीनी अफसरों की मानें तो 7 अक्टूबर को हमास के हमला करने के बाद इजरायल लगातार गाजा पर हमले कर रहा है. गुरुवार को इजरायल ने वेस्ट बैंक पर हमला किया तो इसमें 84 लोग मारे गए.

Trending news