गाजा पट्टी में इसराइली सेना बरपा रही है कहर; पिछले 24 घंटे में 200 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2036262

गाजा पट्टी में इसराइली सेना बरपा रही है कहर; पिछले 24 घंटे में 200 लोगों की मौत

Israel Palestine Conflict: गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताय है कि इसराइली हमलों 200 से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं. जिसमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. यह गाजा की आबादी का लगभग 1 फीसद है. 

गाजा पट्टी में इसराइली सेना बरपा रही है कहर; पिछले 24 घंटे में 200 लोगों की मौत

Israel Palestine Conflict: गाजा में पिछले 3 महीनों से जंग जारी है. इस बीच इसराइली सेना ने गाजा में मौजूद हमास के ठिकानों पर हमले तेज कर दिए. जिससे हालात और बद से बदतर हो गए हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 29 अक्टूबर की रात गाजा पट्टी में खान यूनिस पर इसराइली सेना ने भीषण गोलीबारी और हवाई बमबारी की है. जिससे 24 घंटे के भीतर 200 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. 

इस बीच हमास के रक्षा मंत्री ने कहा, "सैनिक हमास के कमांड सेंटरों और हथियार डिपो तक पहुंच रहे हैं. इसराइली सेना ने गाजा शहर में हमास लीडर याह्या सिनवार के घर में मौजूद एक सुरंग परिसर को नष्ट कर दिया है." ज्ञात हो कि हमास के लड़ाकों ने बीते 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 लोगों की मौत हुई थी. वहीं 250 लोगों को बंधक बना लिया था. 

इसराइली सेना ने गाजा पट्टी के ज्यादतर हिस्से को बर्बाद कर दिया है. हालांकि इसराइल ने साफ कर दिया है कि वह तब तक नहीं थमने वाला है, जब तक हमास पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता. गाजा में 20 लाख से ज्यादा लोग जारी हिंसा के बीच अपनी जान बचाने के लिए एक जगह से दूसरी जगह भटक रहे हैं. ज्यादातर गाजा के निवासी अस्थायी तंबू में शरण लेने और खुले मैदान में रहने को मजबूर हैं. 

गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताय है कि इसराइली हमलों 187 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. जिसमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. यह गाजा की आबादी का लगभग 1 फीसद है. इसके साथ ही गाजा में हजारों और लोगों के शवों के दबे होने की अशंका है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा के लोगों को दो जून की रोटी नसीब नहीं हो रही है. 

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Zee Salaam Live TV

Trending news