Pakistan Election: निष्पक्ष चुनाव को लेकर पूर्व PM इमरान खान ने जताया अंदेशा; कह डाली ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2070661

Pakistan Election: निष्पक्ष चुनाव को लेकर पूर्व PM इमरान खान ने जताया अंदेशा; कह डाली ये बड़ी बात

Imran Khan on Election: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई चीफ इमरान खान ने कहा कि, चुनाव में निष्पक्षता की कमी से 'अस्थिरता और अनिश्चितता' के माहौल को बढ़ावा मिलेगा. इमरान खान ने दावा किया कि देश में किसी तरह के कानून या नियम का पालन नहीं हो रहा है.

 

Pakistan Election: निष्पक्ष चुनाव को लेकर पूर्व PM इमरान खान ने जताया अंदेशा; कह डाली ये बड़ी बात

Pakistan Election 2024: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई चीफ इमरान खान ने देश में आठ फरवरी को होने वाले आम चुनाव के लिए उनकी पार्टी को समान अवसर देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि, चुनाव में निष्पक्षता की कमी से 'अस्थिरता और अनिश्चितता' के माहौल को बढ़ावा मिलेगा. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के फाउंडर इमरान खान ने शनिवार को अदियाला जेल में मीडिया को अनौपचारिक रूप से संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की. क्रिकेटर से सियासतदां बने इमरान खान ने दावा किया कि उनकी पार्टी को इलेक्शन कैंपेन करने में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. क्योंकि, पाबंदियों की वजह से पार्टी को रैलियां करने में मुश्किल पेश आ रही है.

'डॉन' अखबार की खबर के मुताबिक, उन्होंने कहा कि अधिकारी उनकी पार्टी के उम्मीदवारों को इलेक्शन लड़ने से रोकने के लिए परेशान कर रहे हैं और उन्हें हिरासत में लिया जा रहा है. पूर्व पीएम ने चेतावनी दी कि अगर निष्पक्ष चुनाव नहीं कराए गए तो इससे देश में 'अस्थिरता और अनिश्चितता' बढ़ जाएगी. 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की खबर में इमरान खान के हवाले से कहा गया है, ''इलेक्शन से सिर्फ तीन दिन पहले मुझे रिहा कर दो और सिर्फ एक रैली करने की इजाजत दे दो और हर कोई देखेगा कि हम क्या हासिल कर सकते हैं". इमरान खान ने दावा किया कि देश में किसी तरह के कानून या नियम का पालन नहीं हो रहा है. लेकिन, फिर भी वह कानून अपने हाथों में नहीं लेंगे क्योंकि वह एक सियासतदां हैं और आखिरी बॉल तक खेलेंगे.

पाकिस्तान में 8 फरवरी को इलेक्शन होने हैं और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से निष्पक्ष चुनाव नहीं होने की बात सामने आ रही हैं. उन्हें इस बात का डर सता रहा है कि इलेक्शन के दौरान गड़बड़ी हो सकती है. बता दें कि, पीटीआई चीफ करप्शन समेत अन्य मामलों में जेल में बंद है. गौरतलब है कि, इमरान खान पर इलेक्शन कमीशन ने पांच साल के लिए इलेक्शन लड़ने पर रोक लगा दी है. तोशाखाना मामले में कुसूरवार साबित होने के बाद पाकिस्तान इलेक्शन कमीशन ने पीटीआई चीफ पर 5 साल के लिए चुनाव लड़ने पर पाबंदी लगी दी है. 

Trending news