पाकिस्तान में 'जहरीला खाना' खाने से आठ भाई-बहनों समेत नौ की मौत, 1 की हालत नाजुक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2392631

पाकिस्तान में 'जहरीला खाना' खाने से आठ भाई-बहनों समेत नौ की मौत, 1 की हालत नाजुक

Pakistan News: पाकिस्तान के खैरपुर  जिले में जहरीला खाने से आठ भाई बहनों समेत एक मेहमान की मौत हो गई, जबकि एक की हालत नाजुक बनी हुई है. वहीं, पोस्टमार्टम करने के लिए कोई डॉक्टर नहीं होने की वजह से उनके शव पोस्टमार्टम के बिना ही परिवार को लौटा दिए गए.

पाकिस्तान में 'जहरीला खाना' खाने से आठ भाई-बहनों समेत नौ की मौत, 1 की हालत नाजुक

Pakistan News: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कथित तौर पर जहरीला खाना खाने से आठ भाई-बहनों समेत नौ लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से बीमार है,जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मरने वालों में पांच बहनें और तीन भाई शामिल हैं जिनकी उम्र चार से 18 वर्ष के बीच है.

यह घटना खैरपुर जिले के पीर-जो-गोथ के पास हैबत खान ब्रोही गांव में सोमवार रात हुई. यहां 10 सदस्यीय परिवार और उनके मेहमान खाना खाने के तुरंत बाद बेहोश होने लगे,  उनके रिश्तेदार और पड़ोसी उन्हें आनन-फानन में पास हॉस्पिटल में भर्ती करवाया जहां डॉक्टरों ने परिवार के तीन बच्चों मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें:- इस देश की संसद पर चूहों का हमला; परेशान सरकार ने बनाया मास्टर प्लान

बिना पोस्टमार्टम किए ही शवों को लौटाया
डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पोस्टमार्टम करने के लिए कोई डॉक्टर नहीं होने की वजह से उनके शव पोस्टमार्टम के बिना ही परिवार को लौटा दिए गए. ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि डॉक्टरों की गैर-मौजूदगी में पीड़ितों के साथ मेडिकल स्टाफ के दुर्व्यवहार के कारण ज्यादा मौतें हुईं हैं.  अखबार ने ग्रामीणों के हवाले से बताया, "बाद में अन्य लोगों की भी जहर की वजह से मौत हो गई और इस तरह कल रात से नौ भाई-बहनों की मौत हुई है." 

पुलिस ने क्या कहा?
जबकि एकमात्र जीवित बचे बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं,  पीड़ितों के पिता गुल बेग ब्रोही ने हॉस्पिटल पर लापरवाही का आरोप लगाया और पुष्टि की कि किसी का पोस्टमार्टम नहीं किया गया. क्षेत्र के स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) अमीर अली चांग ने कहा कि पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है. इस बीच, सुक्कुर के फूड अथॉरिटीज की एक टीम ने पीड़ितों द्वारा खाए गए बचे हुए भोजन के नमूने इकट्ठे कर उन्हें जांच के लिए  लैब भेज दिया है.

Trending news