इस देश की संसद पर चूहों का हमला; परेशान सरकार ने बनाया मास्टर प्लान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2392338

इस देश की संसद पर चूहों का हमला; परेशान सरकार ने बनाया मास्टर प्लान

Pakistan News: पाकिस्तानी नेशनल असेंबली में चूहों ने आतंक मचा दिया है. चूहों ने कई अहम सरकारी दस्तावेजों को भारी नुकसान पहुंचाया है. अब सरकार ने इस परेशानी से निपटेन के लिए एक अनोखा कदम उठाया है.  इसके लिए पाक सरकार ने 1.2 मिलियन आवंटित भी कर दिया है.

इस देश की संसद पर चूहों का हमला; परेशान सरकार ने बनाया मास्टर प्लान

Pakistan News: पड़ोसी देश पाकिस्तान इस वक्त खराब आर्थिक स्थिति से गुजर रहा है. पाकिस्तानी सरकार कर्ज के तले दबती जा रही है. वहां के अवाम के पास खाने तक के पैसे नहीं है. इन सब के बीच पाकिस्तान सरकार के सामने एक और बहुत बड़ी मुसीबत आ गई है. दरअसल,  पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ( संसद ) में चूहों ने आंतक मचा रखा है. जिसके चलते संसदीय कार्यावाही में हिस्सा लेने वाले मेंबरों को काफी परेशानियों का समाना करना पड़ता है. 

अब इस परेशानी से निपटने के लिए, पाक सरकार ने एक अनोखा कदम उठाया है. पीएम शहबाज़ शरीफ़ संसद में चूहों को मारने के लिए बिल्लियों को नियुक्त करने का आदेश दिया है, जिसके लिए वहां की सरकार लाखों रूपये खर्चा करने जा रही है.

चूहों ने कई दस्तावेजों को पहुंचाया नुकसान
पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ( Pakistan National Assembly )ने इस परेशानी से निपटने के लिए एक योजना के तहत 1.2 मिलियन रुपये यानी 12 लाख रुपये का बजट आवंटित किया है. जिसमें कुछ खासतौर पर ट्रेन्ड बिल्लियों को संसद के अहाते में रखा जाएगा, जो चूहों को पकड़ने और मारने का काम करेंगी. ये कदम पाक सरकार ने तब उठाया है जब संसद परिसर में चूहों की तादाद इतनी बढ़ गई है कि वे संसद के कामकाज में बाधा डालने में लगी हुई हैं. इतना ही नहीं चूहों ने कई अहम दस्तावेजों को भी नुकसान पहुंचाया है.

यह भी पढ़ें:-  भारत दौरे पर हैं दुनिया की सबसे बड़ी आबादी वाले मुस्लिम देश के PM; जानें मलेशिया से जुड़े 11 दिलचस्प फैक्ट्स

 

बिल्लियों को दी जाएगी ट्रेनिंग
इस बारे में जानकारी देते हुए असेंबली में तैनात एक अफसर ने बताया कि इस काम के लिए जिन बिल्लियों को नियुक्त की जाएगी, उससे पहले उन्हें ट्रेनिंग भी दी जाएगी. क्योंकि केवल चूहों के मारने से समस्या का समाधान ही नहीं बल्कि प्राकृतिक और पर्यावरण के अनुकूल तरीके को भी अपनना होगा. बिल्लियों को चूहों को मारने के लिए ट्रेनिंग देकर उन्हें संसद कैंपस में रखा जाएगा. 

गौरतलब है कि पाकिस्तान की संसद में चूहों ने यह आतंक पहली बार नहीं किया है, बल्कि  इससे पहले भी चूहों ने परेशान किया है. लेकिन अब ये इतनी बढ़ गई है कि इसे तुरंत वहां से निकालना बहुत जरूरी हो गया है. बताया जा रहा है किबिल्लियों को नियुक्ति जल्द करने योजना बन रही है.

 

Trending news