सऊदी अरब में भूख-प्यास ने ले ली मुस्लिम शख्स की जान; जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2399128

सऊदी अरब में भूख-प्यास ने ले ली मुस्लिम शख्स की जान; जानें पूरा मामला

Saudi Arab News: तेलंगाना का एक मुस्लिम शख्स सऊदी अरब के रेगिस्तान में फंस गया. भूख और प्यास की वजह से उस शख्स की मौत हो गई है. शख्स का फोन डाउन हो गया. उसकी गाड़ी का तेल भी खत्म हो गया था.

 

सऊदी अरब में भूख-प्यास ने ले ली मुस्लिम शख्स की जान; जानें पूरा मामला

Saudi Arab News: भारत की एक बड़ी आबादी रोजी-रोटी की तलाश में सऊदी अरब में बसती है. इनमें से ज्यादातर मुस्लिम बिरादरी के लोग अपनी रोजी-रोटी कमाने सऊदी अरब जाते हैं. इसी तरह से तेलंगाना का एक मुस्लिम शख्स अपनी रोजी-रोटी कमाने सऊदी अरब गया था. लेकिन वहां उसका इंतेकाल हो गया. तेलंगाना से ताल्लुक रखने वाले 27 साल के मोहम्मद शहजाद खान की सऊदी अरब में मौत हो गई है. मोहम्मद शहजाद खान सऊदी अरब के 'रब अल खाली' रेगिस्तान में फंस गए, जहां खाना-पानी न मिलने की वजह से उनकी मौत हो गई.

रेगिस्तान में फंसे शहजाद
खबरों के मुताबिक मोहम्मद शहजाद खान जिनका ताल्लुक करीमनगर से है, वह पिछले तीन सालों से सऊदी अरब में एक टेलीकंम्युनिकेशन कंपनी में काम कर रहे थे. किसी वजह से वह दुनिया के सबसे खतरनाक इलाके के रेगिस्तान में फंस गए. यहां खाना-पानी न मिलने की वजह से उनकी मौत हो गई. मोहम्मद शहजाद खान उस रेगिस्तान में फंस गए, जो 650 किलोमीटर लंबा है. यह सऊदी अरब के दक्षिणी इलाकों के दूसरे देशों तक फैला है.

यह भी पढ़ें: सऊदी बना रहा सोलर एनर्जी से चलने वाला दुनिया का पहला जहाज; इस शहर में शुरू होगी सर्विस

शहजाद को नहीं मिला काना पानी
यह हादसा तब पेश आया जब शहजाद अपने सूडानी दोस्त के साथ रेगिस्तान में रास्ता भटक गए. उनके जीपीएस सिग्नल ने काम करना बंद कर दिया. रेगिस्तान में पहुंचने के बाद शहजाद के फोन की बैटरी लो हो गई. इसके बाद वह किसी को फोन भी नहीं कर सके. उनकी गाड़ी में तेल भी खत्म हो गया. चिलचिलाती गर्मी में बिना खाना-पानी के शहजाद और उसके साथी रेगिस्तान में तड़पते रहे. शहजाद और उनके साथी ने गर्मी में जिंदा रहने की बहुत कोशिश की लेकिन आखिरकार भूख और प्यास ने उन दोनों की जान ले ली. मोहम्मद शहजाद खान और साथी की लाश बृहस्पतिवार को उनकी गाड़ी के पास बालू के टीले के पास मिली.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news