कोरोना केसेस में मामूली उछाल, एक्टिव केसेस 15 हजार के पार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1161961

कोरोना केसेस में मामूली उछाल, एक्टिव केसेस 15 हजार के पार

हफ़्ते भर से रोज़ाना कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में दोबारा पांबदियों का दौर शुरू हो गया है. शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों पर 500 रुपये का ज़ुर्माना लगाने का नियम लागू कर दिया है. 

coroana

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामलों ने एक बार फिर तेज़ी पकड़ ली है. भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,527 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 1,656 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं. वहीं 33 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. इसके साथ ही देश में एक्टिव मामलों की संख्या 15,079 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक़ शनिवार को देश में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,30,54,952 हो गई है. जबकि देश में कुल मरने वालों की संख़्या बढ़कर 5,22,149 हो गई है.

देश में कुल संक्रमण में इस वक्त सक्रिय मामले 0.03 प्रतिशत हैं. वहीं कोरोना से ठीक होने वाले मरीज़ों की राष्ट्रीय दर 98.75 प्रतिशत है. स्वास्थय मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, देश में अब तक 4,25,17,724 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.

देश में पांबदियों का दौर फिर से शुरू
हफ़्ते भर से रोज़ाना कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में दोबारा पांबदियों का दौर शुरू हो गया है. शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों पर 500 रुपये का ज़ुर्माना लगाने का नियम लागू कर दिया है. इससे पहले यूपी सरकार ने भी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया था. वहीं इस कड़ी में दिल्ली मेट्रो ने भी कोरोना के मामलों में इज़ाफे को देखते हुए मास्क पहनना ज़रूरी कर दिया है.

यह भी पढ़ें: DC vs RR IPL 2022: मैच के दौरान ऋषभ पंत हो गए गुस्से से लाल-पीले, तो चहल ने कुलदीप को मारा 'थप्पड़', देखिए VIDEO

कोरोना के नए मामले लोगों की चिंता बढ़ा रहे हैं. मामलों में लगातार वद्धि को देखते हुए लोग कोरोना की चौथी वेव के आने का अंदेशा लगा रहे हैं. कहा ये भी जा रहा है कि चौथी लहर पिछली तीन लहरों से हल्की होगी. 

Live TV:

Trending news