J&K: गुलाम नबी आजाद ने दिया कांग्रेस को बड़ा झटका, 64 नेताओं ने दिया इस्तीफा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1326699

J&K: गुलाम नबी आजाद ने दिया कांग्रेस को बड़ा झटका, 64 नेताओं ने दिया इस्तीफा

Congress Leader Resigned: घाटी की राजनीति में उठापटक जारी है. कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद के इस्तीफा देने के बाद आज घाटी के 64 काग्रेसी नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है. 

 

J&K: गुलाम नबी आजाद ने दिया कांग्रेस को बड़ा झटका, 64 नेताओं ने दिया इस्तीफा

Congress Leader Resigned: कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. खबरें हैं कि जम्मू कश्मीर में कांग्रेस के 51 नेताओं ने इस्तीफा दिया है. इस्तीफा देने वालों में पूर्व डिप्टी सीएम भी शामिल हैं. कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारा चंद ने कहा कि "कांग्रेस हाईकमान किसी की नहीं सुनती. जो लोगों तक बात पहुंचाने थी, वह पार्टी प्रोजेक्ट नहीं कर पाई. यही वजह है कि हमने आज पार्टी छोड़ दी है और अबगुलाम नबी आजाद के साथ रहेंगे."

जिन लोगों ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया है उनमे "पूर्व डिप्टी सीएम तारा चंद, पूर्व मंत्री माजिद वानी, घारू चौधरी, मनोहर लाल शर्मा, पूर्व विधायक बलवान सिंह, जम्मू कश्मीर कांग्रेस के सचिव और महासचिव गौरव शामिल हैं."

यह भी पढ़ें: गौतम अडानी के कारोबार, जिनके कारण वह बने दुनिया के तीसरे सबसे बड़े दौलतमंद शख्श

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस के नेता गुलाम नही आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. इसके बाद उनकी मौजूदगी में 64 नेताओं ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. इस वाकिए से जम्मू कश्मीर की राजनीति में भूचाल आ गया है. इस मौके पर पूर्व डिप्टी CM तारा चंद ने कहा कि "हम खुश हैं कि हम अपनी पार्टी बना रहे हैं. कांग्रेस आला कमान ने एक बार फिर हमसे मिलने की जहमत नहीं उठाई है. अपनी शिकायतें करना चाहते हैं. लेकिन किसी को हमारी सुनने की कोई इच्छा नहीं थी. दूसरी पार्टियों के नेताओं ने हमसे संपर्क किया."

इससे पहले 26 अगस्त को कांग्रेस के नेता गुलाम नबी अजाद ने इस्तीफा दिया था. बताया जाता है कि वह अपनी जिम्मेदारियों के चलते काफी असंतुष्ट चल रहे थे. कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि "पार्टी का नया अध्यक्ष भी कठपुतली ही होगा." उन्होंने राहुल गांधी के बारे में लिखा था कि "राहुल गांधी ने पार्टी के अंदर बात रखने की जगह भी नहीं छोड़ी है. पार्टी में नए अध्यक्ष के चुनाव का खेल हो रहा है."

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news