Jammu and Kashmir: जम्मू व कश्मीर में PM मोदी की रैली से पहले एक्शन; दो एनकाउंटर में 5 आतंकवादी ढेर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2429459

Jammu and Kashmir: जम्मू व कश्मीर में PM मोदी की रैली से पहले एक्शन; दो एनकाउंटर में 5 आतंकवादी ढेर

Encountner in Jammu and Kashmir: जम्मू व कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले एनकाउंटर हो रहे हैं. चुनाव की वजह से यहां पीएम मोदी की रैली होने वाली है इसलिए यहां सुरक्षा बढ़ाई गई है. हालांकि यहां एनकाउंटर नहीं रुक रहे हैं. हाल के एनकाउंटर में दो आर्मी जवान शहीद हो गए. वहीं 5 आतंकवादियों को मारा गया है.

Jammu and Kashmir: जम्मू व कश्मीर में PM मोदी की रैली से पहले एक्शन; दो एनकाउंटर में 5 आतंकवादी ढेर

Encountner in Jammu and Kashmir: जम्मू व कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी घटनाएं हो रही हैं. आज सुबह जम्मू व कश्मीर के जिला बारामुला में सिक्योरिटी फोर्सेज और आतंकवादियों के दरमियान एनकाउंटर हो गया. एनकाउंटर में 3 आतकंवादी मारे गए हैं. उत्तर कश्मीर के पट्टन एरिया में मौजूद चाक टापर करेरी में शुक्रवार देर रात हमले शुरू हुए. जम्मू व कश्मीर पुलिस को इस इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खूफिया जानकारी मिली थी. 

दो आतंकवादियों को मार गिराया
एक दूसरे एनकाउंटर में आर्मी के जवानों ने कठुआ में शुक्रवार को 2 आतंकवादियों को मार गिराया था. आर्मी के राइजिंग स्टार कॉर्प्स यूनिट ने एक्स पोस्ट में कहा कि "अभियान खत्म होने के बाद जंग जैसे बड़े भंडार बरामद किये गये." 

दो सुरक्षाकर्मी शहीद
इससे पहले शुक्रवार को किश्तवाड़ जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के दरमियान हुए एक एनकाउंटर में जूनियर कमिशंड ऑफिसर नाएब सूबेदार विपिन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह शहीद हो गए थे. हमले में 2 जवान घायल हुए थे. बारामुला में हुए दूसरे एनकाउंटर में सुरक्षा बलों के जरिए एक आतंकवादी को मारा गया. वहीं चाक टॉपर एरिया में एक बिल्डिंग में करीब 2-3 आतंकवादी फंस गए.

यह भी पढ़ें: Jammu and Kashmir: चुनाव से पहले जम्मू व कश्मीर में एनकाउंटर; दो जवान शहीद, एक आतंकवादी ढेर

पीएम मोदी का जम्मू व कश्मीर दौरा
जम्मू व कश्मीर में जल्दी ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसी के पेशे नजर पीएम मोदी जम्मू व कश्मीर के डोडा जिला में एक रैली करना चाहते हैं. पीएम मोदी की रैली से पहले जम्मू व कश्मीर में ये एनकाउंटर हुए हैं. पीएम मोदी के दौरे से पहले जम्मू व कश्मीर के डोडा और किश्तवाड़ में भारी बल तैनात किए गए हैं. जिस जगह पर रैली होनी है उस जगह पर खास तौर से सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. डोडा जिला में पिछले 42 सालों में यह पहला प्रधानमंत्री का दौरा होगा.

जम्मू व कश्मीर में वोटिंग
जम्मू व कश्मीर में तीन मरहलों में विधानसभा वोटिंग होगी. वहले चरण की वोटिंग 18 सितंबर, दूसरे चरण की वोटिंग 25 सितंबर और तीसरे चरण की वोटिंग 25 अक्टूबर को होगी. वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. इसी दिन चुनाव नतीजे आएंगे.

Trending news