Akhilesh Yadav ने बताया 2024 में कौन 3 लोग होंगे पीएम पद के उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1311739

Akhilesh Yadav ने बताया 2024 में कौन 3 लोग होंगे पीएम पद के उम्मीदवार

Akhilesh Yadav 2024 PM Candidates: अखिलेश यादव का एक बड़ा बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने बताया है 2024 में आने वाले विधानसभा चुनाव में कौन पीएम उम्मीदवार हो सकता है. इसमें कई दिग्गजों के नाम शामिल हैं.

Akhilesh Yadav ने बताया 2024 में कौन 3 लोग होंगे पीएम पद के उम्मीदवार

Akhilesh Yadav 2024 PM Candidates: अभी लोक सभा चुनाम में 2 साल हैं लेकिन अभी से विपक्ष के प्रधानमंत्री चेहरों का जिक्र होने लगा है. आपको बता दें साल 2024 में लोक सभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवारों ने नाम बताए हैं. हालांकि उन्होंने खुदको इस रेस से बाहर रखने की बात कही है. वह फिलहाल उत्तर प्रदेश पर फोकस करना चाहते हैं.

अखिलेश यादव ने किन लोगों ने नाम बताए

अखिलेश यादव ने पीएम पद के उम्मीदवार के लिए तीन नाम गिनाए है. जिनमें पश्चिम बंगाल से सीएम ममता बनर्जी, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव और एनसीपी प्रमुख शरद पवार शामिल हैं. उन्होंने कहा है कि 2024 में यह प्रधानमंत्री उम्मीदवार हो सकते हैं.

नीतीश कुमार पर जानकारों का आंकलन

आपको बता दें कई राजनैतिक जानकारों का मानना है कि नीतीश कुमार भी 2024 में पीएम चुनाव का चेहरा हो सकते हैं. हाल ही में नीतीश ने बीजेपी का दामन छोड़ दिया था और वह आरजेडी के साथ आ गए थे. जिसके बाद अब वह विपक्ष का मुख्य चेहरा बन गए हैं. सियासी गलियारों में ऐसा आंकलन लगाया जा रहा है कि आने वाले लोक सभा चुनाव में वह पीएम उम्मीदवार हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Tomato Flu: अब बच्चों में फैल रहा है टोमैटो फ्लू; जानें कितना है घातक और क्या है लक्षण

आपको बता दें 2014 में कांग्रेस ने राहुल गांधी के नेतृत्व में चुनाव लड़ा था. उस दौरान आरजेडी ने उनका समर्थन किया था. जिसकी वजह से ऐसा माना जा रहा है कि अगर राहुल पीएम की रेस से खुद को अलग कर लेते हैं तो ही नीतीश पीएम उम्मीदवार हो सकते हैं.

हालांकि आने वाले दिनों में ही साफ हो पाएगा कि कौन पीएम उम्मीदवार होता है. क्योंकि बीजेपी के सामने कोई ऐसा चेहरे को आना होगा जो मजबूती से चुनाव में टक्कर दे सके, और लोगों को अपनी वादों और बातों से मुतास्सिर कर सके.

यह भी पढ़ें: Marriage Invitation: कपल ने शादी में बनवाया ऐसा कार्ड कि मेहमानों ने पकड़ लिया अपना माथा...देखें फोटो

Trending news