AMU में क्रिकेट खेलते वक़्त दो ग्रुपों में झगड़ा; एक स्टूडेंट का सिर फटा, कैंपस में कशीदगी
Advertisement

AMU में क्रिकेट खेलते वक़्त दो ग्रुपों में झगड़ा; एक स्टूडेंट का सिर फटा, कैंपस में कशीदगी

AMU: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एक बार फिर तलबा के बीच मारपीट की ख़बर सामने आई है. बुध को क्रिकेट खेलने को लेकर दो स्टूडेंट में झगड़ा हो गया. इसके बाद दो ग्रुप आमने-सामने आ गए. झगड़े के बाद से कैंपस में तनाव का माहौल है. 

AMU में क्रिकेट खेलते वक़्त दो ग्रुपों में झगड़ा; एक स्टूडेंट का सिर फटा, कैंपस में कशीदगी

AMU: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एक बार फिर तलबा के बीच मारपीट की ख़बर सामने आई है. बुध को क्रिकेट खेलने को लेकर दो स्टूडेंट में झगड़ा हो गया. इसके बाद दो ग्रुप आमने सामने आ गए. झगड़े के बाद से कैंपस में तनाव का माहौल है और काफ़ी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के नदीम तारीन हॉल में दो तलबा में क्रिकेट खेलते वक़्त झगड़ा हो गया. दोनों के बीच झगड़ा इतना बढ़ा गया कि एक छात्र ने दूसरे छात्र के सिर पर बल्ले से हमला कर दिया, जिससे दूसरे छात्र का सिर फट गया. उसको जेएन मेडिकल कॉलेज में दाख़िल कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें: अगले तीन महीने में आपके घर का बदल जाएगा गैस सिलेंडर; होने जा रहे हैं बड़े बदलाव

एक स्टूडेंट ने दूसरे पर किया बल्ले से वार
एएमयू के इंजीनियरिंग में पढ़ने वाले और नदीम तरीन हॉस्टल में रहने वाले स्टूडेंट साजिद और शोभित हॉस्टल के ग्राउंड में क्रिकेट खेल रहे थे. दोनों के बीच क्रिकेट को लेकर झगड़ा इतना बढ़ गया कि एक दोनों एक दूसरे पर हमलावर हो गए. इल्ज़ाम है कि शोभित ने साजिद के सिर पर बल्ले से हमला कर दिया. हमले में साजिद को शदीद चोट आई, जिसको अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में दाख़िल कराया गया है और शोभित को सिविल लाइन पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. काफी तादाद में तलबा ने पुरानी चुंगी स्थित सेंटेनरी गेट को पूरी तरह से बंद कर दिया है और अपनी मांगों को लेकर प्रोटेस्ट कर रहे हैं.

मुल्ज़िम के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज
मौक़े पर एएमयू की प्रॉक्टोरियल टीम तलबा को समझाने में लगी हुई है. वहीं प्रॉक्टर वसीम अली ने सख़्त से सख़्त एक्शन लेने की बात कही है. उन्होंने कहा कि हमने फौरी तौर पर कार्रवाई करते हुए मुल्ज़िम के ख़िलाफ़ सस्पेंशन आर्डर जारी कर दिए हैं और एफआईआर दर्ज कर ली गई है. दोनों ही एएमयू के इंजीनियरिंग के स्टूडेंट हैं. बैट मारने वाले मुल्ज़िम छात्र को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. ज़ख़्मी स्टूडेंट की हालत नाज़ुक है और उसका इलाज जारी है.वहीं इस पूरे मामले के बाद कैंपस में तनाव का माहौल है.

Watch Live TV

Trending news