कुरान के बाद अजान पर विवाद: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुलपति ने DM को लिखा खत, की ये मांग
Advertisement

कुरान के बाद अजान पर विवाद: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुलपति ने DM को लिखा खत, की ये मांग

प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने अपने खत में लिखा कि रोज सुबह साढ़े पांच बजे अजान की आवाज से उनकी नींद में खलल पड़ जाता है.

फाइल फोटो

प्रयागराज: वसीम रिजवी (Waseem Rizvi) के द्वारा सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में कुरान (Quran) की 26 आयतों को हटाने वाली याचिका पर घमासान अभी जारी है. इस बीच इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad Univserity) की कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने अजान को लेकर बड़ी बात कह दी है. उन्होंने कहा है कि अजान से उनकी नींद में खलल पड़ता है. इसको लेकर उन्होंने डीएम, कमिश्नर, आईजी और डीआजी को खत लिखा है. 

यह भी पढ़ें: गाड़ियां चोरी करते पकड़ा गया भोजपुरी फिल्मों का एक्टर, 50 हजार के नकली नोट बरामद

प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने अपने खत में लिखा कि रोज सुबह साढ़े पांच बजे अजान की आवाज से उनकी नींद में खलल पड़ जाता है. जिससे उन्हें दोबारा नींद नहीं आती और फिर सारा दिन उनके सिर में दर्द रहता है. लाउडस्पीकर की तेज आवाज उनकी नींद खराब कर देती है. जिसका असर उनके दिनभर के कामकाज पर पड़ता है. उन्होंने अपने खत में कहा कि वे माइक के बिना अजान दे सकते हैं ताकि दूसरे लोगों को परेशानी न हो. 

यह भी पढ़ें: डीजे की धुन पर मस्ती से नाच रहे थे बुजुर्ग चाचा, फिर हुआ कुछ ऐसा कि भागने पर हो गए मजबूर

इतना ही नहीं उन्होंने रमजान के महीने में सेहरी के समय का ऐलान करने का भी जिक्र किया है. उन्होंने लिखा, ईद से पहले वे 4 बजे माइक पर सेहरी का ऐलान करते हैं. इससे भी अन्य लोगों को परेशानी होती. उन्होंने अपने खत में आगे कहा कि भारत के संविधान में सभी वर्गों के लिए पंथनिर्पेक्षता और शांतिपूर्ण की परिकल्पना की गई है. 

प्रोफेसर श्रीवास्तव ने अपने खत में एक कहावत का जिक्र करते हुए यह भी कहा कि वे किसी धर्म या जाति के खिलाफ नहीं हैं. उन्होंने लिखा,"आपकी आजादी वहीं खत्म हो जाती है, जहां से मेरी नाक शुरू होती है."

यह भी पढ़ें: महज 7 साल के विराट चंद्रा ने किया ऐसा करनामा, हो रही है हर तरफ तारीफ

बता दें कि यह पहली बार नहीं जब अजान पर इस तरह की बात कही गई है. इससे पहले बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने भी अजान को लेकर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने कहा था कि लाउडस्पीकर से दी जाने वाली अजान से उनकी नींद में खलल पड़ता है. उन्होंने सवाल किया कि वे इस धार्मिक कट्टरता को क्यों बर्दाश्त करें. ऐसे करना तो सरासर गुंडागर्दी है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news