पहलवान अमन सहरावत ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, अल्बानिया के पहलवान को दी पटखनी, मेडल से एक दूर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2374557

पहलवान अमन सहरावत ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, अल्बानिया के पहलवान को दी पटखनी, मेडल से एक दूर

Aman Sehrawat Olympics 2024: भारत एक और मेडल से सिर्फ एक दूर है.  पहलवान अमन सहरावत ने धामेकादार जीत हासिल की है. उन्होंने अल्बानिया के पहलावन को 12-0 से करारी शिकस्त दी है.  महज 21 साल की उम्र के इस पहलवान ने अबतक कई बड़ी प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक जीते हैं. 

पहलवान अमन सहरावत ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, अल्बानिया के पहलवान को दी पटखनी, मेडल से एक दूर

Aman Sehrawat: भारत के एक और पहलवान ने पेरिस ओलंपिक 2024 में कमाल कर दिखाया है. हम बात कर रहे हैं हरियाणा झज्जर के रहने वाले अमन सहरावत की, जिन्होंने 57 किलो वर्ग कुश्ती में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई. अमन सहरावत ने अल्बानिया के पहलवान को 12-0 से करारी शिकस्त दी है.  अब अमन मेडल से सिर्फ एक कदम दूर हैं 
 
भारतीय पहलवान अगर सेमीफाइनल में जीत हासिल कर फाइनल जगह बनाने में सफल होते हैं तो भारत का एक सिल्वर मेडल पक्का हो जाएगा. अगर वह फाइल में अपने प्रतिद्वंदी को हरा देते हैं 'गोल्ड मेडल' उनके होगा.

कम उम्र में अमन सहरावत ने किया कमाल
अमन सहरावत का पहलवानी का करियर काफी शानदार रहा है. महज 21 साल की उम्र का ये पहलवान अबतक कई बड़ी प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक जीत चुके हैं. पिछले साल एशियन चैंपियनशिप में वो गोल्ड मेडल जीते थे. जबकि, इसी साल जाग्रेब में भी उन्होंने अपने खाते में गोल्ड की संख्यां को बढ़ाया था. वहीं, बुडापेस्ट में वो सिल्वर मेडल जीतने में कामयाब हुए थे. इसके अलावा 2022 में अमन ने 61 KG कैटेगरी में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था. हालांकि, अमन अब 57 KG कैटेगरी में खेलता है.

यह भी पढ़ें:- खोटा सिक्का नहीं, बेहद बेशकीमती हैं विनेश; कुछ ऐसा रहा है चैंपियन का करियर

बचपन में ही उठ गया था अमन के सिर से साया
हरियाणा के इस स्टार का ओलंपिक तक सफर संघर्षो से भरा रहा. बचपन में ही अमन के के सिर से मां-बाप का साया उठ गया था. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपने लक्ष्य को पाने के लिए काफी मेहनत की. उन्होंने उतार चढ़ाव से भरी में जिंदगी में खुद को संभाला और कुश्ती में अपना करियर बनाया. अमन ने अपने करियर के साथ-साथ अपनी छोटी बहन का बहन भी पूरा ख्याल रखा और पढ़ाई का खर्च उठाया. अमन ने दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में कुश्ती सीखी.

Trending news