PFI पर छापेमारी के बाद गृह मंत्री ने की मीटिंग, इन मुद्दों पर की चर्चा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1362521

PFI पर छापेमारी के बाद गृह मंत्री ने की मीटिंग, इन मुद्दों पर की चर्चा

Amit Shah Meeting: केंद्रीय जांच एजेंसी (NIA) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पीएफआई और दूसरे समूहों पर पूरे देश में कई जगहों पर छापेमारी की है. इस छापेमारी का जायजा लेने के लिए केद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मीटिंग की है. 

PFI पर छापेमारी के बाद गृह मंत्री ने की मीटिंग, इन मुद्दों पर की चर्चा

Amit Shah Meeting: देश के कई इलाकों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर केंद्रीय जांच एजेंसी NIA और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक हाई लेवल मीटिंग की. बताया जाता है कि मीटिंग में पीएफआई 
के परिसरों पर छापेमारी और आतंकी गतिविधियों में शामिल तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की बात की गई.

छापेमारी का लिया जाएजा

सूत्रों के मुताबिक अमित शाह के साथ मीटिंग में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल, केंद्रीय सचिव अजय भल्ला, राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण के महानिदेशक दिनकर गुप्ता समेत कई अधिकारी भी शामिल हुए थे. मीटिंग में अमित शाह ने आतंकी गतिविधियों और पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी का जायजा लिया. 

यह भी पढ़ें: PFI के ठिकानों पर ED और NIA की छापेमारी, सर्च आपरेशन में कई लोगों की हुई गिरफ्तारी

पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी

ख्याल रहे कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बृहस्पतिवार की सुबह देश भर में बड़े पैमाने पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के साथ उन गुटों और लोगों के खिलाफ तलाशी अभियान शुरू किया है जो कथित तौर पर आतंकवाद का समर्थन करते हैं. यह जानकारी NIA के अधिकारियों ने दी है. अब तक की सबसे बड़े तलाशी अभियान में उन लोगों के यहां छापेमारी की जा रही है जो कथित तौर पर आतंक के लिए फंड करते हैं, ट्रेनिंग कैंप का आयोजन करते हैं और लोगों को प्रतिबंधित संगठन के साथ जुड़ने के लिए उकसाते हैं. अधिकारियों के मुताबिक "PFI के राष्ट्रीय स्तर, राज्य स्तर और लोकल सतह के नेताओं के घरों पर छापेमारी की जा रही है. स्टेट कमिटी ऑफिस पर भी छापेमारी की जा रही है."

पीएफआई के चेयरमैन को किया गया गिरफ्तार

एनआईए ने उत्तर प्रदेश के अलावा आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और देश के कई इलाकों में तलाशी अभियान शुरू किया है. यह अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी बताई जा रही है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक एएनआई और ईडी ने केरल के मनजेरी में मौजूद पीएफआई के चेयरमैन ओएमए सलाम के घर पर छापेमारी की है. उन्हें गिरफ्तार किया गया है. बताया जाता है कि पूरे देश के 10 राज्यों में एनआईए ने छापेमारी की है और तकरीबन 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news