यूपी में एक कर्मचारी ने किया ऐसा काम; अधिकारियों के छूट गए पसीने
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1885824

यूपी में एक कर्मचारी ने किया ऐसा काम; अधिकारियों के छूट गए पसीने

Kanpur News: कानपूर के विकास भवन के एक कर्मचारी की कारगुजारी सामने आई है. शराब पीने के लिए बड़ी संख्या में सरकारी फाइलों को कबाड़ में बेच दिया. 

यूपी में एक कर्मचारी ने किया ऐसा काम; अधिकारियों के छूट गए पसीने

Kanpur News: उत्तर प्रदेश से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. कानपूर के विकास भवन के एक कर्मचारी की कारगुजारी सामने आई है. शराब पीने के लिए बड़ी संख्या में सरकारी फाइलों को कबाड़ में बेच दिया है. मामला सामने आने के बाद CDO ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मुल्जिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. 

एक कर्मचारी ने मोहन नाम के सफाईकर्मी को एक बोरे में फाइलों को भरते हुए देखा तो उसको शक हुआ. शक होने पर कर्मचारी ने मुल्जिम को पकड़ लिया. इसके बाद मामला का खुलासा हुआ. मुल्जिम सफाईकर्मी से पुछताछ की गई तब पता चला कि वह शराब पीने के लिए उन सरकारी फाइलों को कबाड़ में बेचने जा रहा था. उसने ऐसा कई बार कर चुका था. 

इसके बाद यह भी जानकारी मिली कि समाज कल्याण विभाग के कंप्यूटर रूम में काफी वक्त से वृद्धा पेंशन के आवेदन पत्रों की फाइलों के बंडल भी नहीं मिल रहे हैं. जिसके बाद विभाग के अधिकारियों सफाईकर्मी को कबाड़ की दुकान पर ले गए, जहां से विभाग की कई फाइलें और उनके बंडल मिले, जिन्हें वापस विभाग के अधिकारियों ने अपने साथ लाया. वहीं मौका देखते ही सफाईकर्मी मोहन मौके से फरार हो गया. 

वहीं इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए CDO सुधीर कुमार ने मुल्जिम सफाईकर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है और उसे काम से हटा दिया है. इसके साथ ही लापारवाही बरतने वाले अधिकारियों से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है. वहीं सफाईकर्मी के इस कारगुजारी को सुनकर सभी विभागों में हड़कंप मचा हुआ है. 

Zee Salaam

 

Trending news